जौनपुर जिलें के कुछ स्कूल बन्द होने के आदेश के बावजूद भी खोले जा रहें

0 71

जौनपुर, कड़ाके की ठंड को लेकर जहां एक तरफ अलर्ट जारी किया गया है वहीं स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन ने भी स्कूलों को सात जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। इसके बावजूद दो दिन पहले ही कुछ स्कूलों को खोल दिया गया। सुबह कोहरे और कड़ाके की ठंडी के बीच बच्चे कांपते हुए स्कूल पहुंचे। इसके लेकर कुछ अभिभावकों ने भी नाराजगी जताई। कहा कि स्कूल प्रबंधन की मनमानी से बच्चों की परेशानी बढ़ी है।

बीते दिनों जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर बीएसए डॉ. गोरखनाथ पटेल और जिला विद्यालय निरीक्षक नरेंद्र देव पांडेय ने 12वीं तक के सभी बोर्ड के स्कूलों को सात जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया था। इस आदेश का पालन कराने के लिए खण्ड शिक्षा अधिकारियों को जिम्मेदारी भी दी गई।

बावजूद इसके बृहस्पतिवार को कुछ प्राइवेट स्कूल खुले नजर आए। स्कूल जाने वाले बच्चों से पूछा गया तो कुछ ने परीक्षा की तैयारी कराने के लिए तो कुछ ने पढ़ाई के लिए स्कूल द्वारा बुलाए जाने की जानकारी दी।

सिद्दीकपुर में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने गए बच्चों के अभिभावकों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि स्कूल खोलकर एक तो आदेशों की अनदेखी की जा रही है, और ऊपर से अभिभावकों की चिंता भी बढ़ाई जा रही है। यदि परीक्षा की तैयारी के लिए बच्चों को बुलाया जा रहा है तो केवल 10वीं व 12वीं के बच्चों को ही बुलाया जाना चाहिए।

उधर, सीबीएसई बोर्ड की जिला समन्वयक डॉ. रुचि शर्मा ने बताया कि विद्यालयों को खोलने के लिए बोर्ड से कोई आदेश नहीं है। विद्यालय संचालक अपने हिसाब से परीक्षा को देखते हुए खोल रहे हैं। इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक नरेंद्र देव पांडेय ने कहा कि सात जनवरी तक 12वीं तक के सभी बोर्ड के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया था, हालांकि तीन जनवरी को बोर्ड के डायरेक्टर का एक पत्र आया है, जिसमें मौसम को देखते हुए विद्यालयों का संचालन 10 से दो बजे तक किया जाए। इस संबंध में जिलाधिकारी से मार्गदर्शन लेकर निर्णय लिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.