सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी पर मानसिक स्वास्थ कार्यक्रम हुआ संपन्न

0 70

चंदवक जौनपुर.. राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत वृहद मानसिक स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह द्वारा किया गया इस कैंप में मरीजों का निशुल्कः इलाज एवं परीक्षण निशुल्कः दवा वितरण वजन सामान्य को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता प्रदान की गई।

 

मानसिक रोगों को सामान्य लक्ष्य एवं बेहतर इलाज हेतु जिले से आए विशेषज्ञों की टीम में डॉ. गौरव सिंह रामप्रकाश पंकज मौजूद रहे । कैंप में मानसिक मरीजों के साथ सामान्य मरीजों हेतु दवा वितरण भी किया गया कैंप मेल में लक्ष्य रोग परिवार नियोजन आयुष्मान कार्ड गर्भवती महिलाओं की जांच कोविड दंत चिकित्सक के साथ साथ पैथोलॉजी जांच भी की गई इस कैंप में 365 मरीज देखे गए जिसमें 26 मरीज मानसिक विकास रहे ।

 

प्रिंस मोदी चिकित्सा अधीक्षक एवं डॉ विवेक कैंप में उपस्थित होकर मरीजों को देखने का कार्य किया साथ में कैंप में उपस्थित होकर मरीजों को देखने का कार्य भी किया साथ ही एसीएमओ डॉ .एस.सी .एम ओ.वर्मा द्वारा मानसिक एवं विकलांग मरीजों को देखा गया मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह द्वारा पूरे अस्पताल का भ्रमण भी किया गया यहां की साफ सफाई रखरखाव देखकर संतोष प्रकट भी किया और अस्पताल की ओटी को लैब में चिन्हित करने का प्रस्ताव भेजने को कहां साथ ही डैकस रूम निरीक्षण करते हुए कार्यशैली और बेहतर करने को कहा इस मौके पर बिरीबारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सभी स्टाफ मौके पर रहे मौजूद।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.