घूस लेते राजस्व निरीक्षक को एंटी करप्शन टीम ने दबोचा

0 161

बदलापुर(जौनपुर)
भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी की टीम ने मंगलवार की देर शाम महराजगंज थाना क्षेत्र के लोहिंदा चौक स्थित एक मिष्ठान की दुकान से घूस लेते हुए एक राजस्व निरीक्षक को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई में देर रात तक जुटी रही।
तेजी बाजार थाना क्षेत्र के सलामतपुर गांव निवासी रवींद्र कुमार मौर्य पुत्र पन्नालाल ने एंटी करप्शन टीम को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि उसकी भूमिधरी से सटी नवीन परती गाटा संख्या 441 व 442 का सीमांकन करने के लिए राजस्व निरीक्षक रामसकल यादव द्वारा पैसे की मांग की जा रही थी। किसी तरह सात हजार रुपये पर वह पैमाइश करने को तैयार हुआ। इस सूचना पर वाराणसी से पहुंची टीम लोहिंदा चौक स्थित कृष्णा मिष्ठान भंडार के आसपास डट गयी। इसी बीच शिकायत कर्ता रवींद्र मौर्य को पहले से निर्धारित स्थान पर राजस्व निरीक्षक ने पैसा लेकर दुकान के अंदर बुलाया। जैसे ही रवींद्र कुमार ने राजस्व निरीक्षक को पांच-पांच सौ की 14 नोट हांथ में दिया। पहले से ही मुश्तैद एंटी करप्शन टीम ने दबोच लिया। टीम ने आरोपित राजस्व निरीक्षक को गिरफ्तार कर बदलापुर कोतवाली लेकर आयी।

 

जहां पानी से हाथ धुलवाते ही उसका हाथ लाल हो गया। हाथ का नमूना लेकर टीम ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर आवश्यक कार्यवाई में जुटी रही। भ्रष्टाचार निवारण
टीम का नेतृत्व प्रभारी निरीक्षक उपेंद्र सिंह यादव कर रहे थे। टीम में निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, संध्या सिंह व मुख्य आरक्षी शैलेंद्र कुमार राय, पुनीत सिंह,तथा सुमित भारती रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.