सूदखोर बाबू के आतंक से इलाके में हड़कंप

आईटीआई सिद्धिकपुर में खूब चल रहा है सूदखोरी का धंधा

0 978

 


ब्याज के पैसे की खातिर खुलेआम देता है धमकी, रखवा लेता है मोबाइल और सामान

जौनपुर।
राजकीय प्रशिक्षण संस्थान सिद्धिकपुर क्षेत्र में एक रसूखदार सूदखोर का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि पूरा इलाका त्रस्त है। ब्याज के पैसे की वसूली की खातिर सूदखोर लोगों को खुलेआम धमकी देता है। जरूरत पड़ने पर कीमती मोबाइल, बाइक व अन्य सामान भी गिरवी रखवा लेता है।

जिस किसी ने उसके खिलाफ आवाज उठाने की जुर्रत की उसे सत्ता शासन की हनक बताकर उल्टे पुलिस केस में भी फसा देता है।

जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र में स्थित इस आईटीआई प्रशिक्षण संस्थान में तैनात उक्त सूदखोर कर्मचारी का निवास जौनपुर के शहरी इलाके में है। यहां से वह निर्धारित टाइम टेबल पर ड्यूटी करने कभी भी नहीं जाता लेकिन उसका हस्ताक्षर वहां हर वक्त बन जाता है। विभाग के छोटे, जरूरतमंद कर्मचारियों और इलाके के गरीब गुरबा लोगों को वह खुलेआम ब्याज पर पैसा बांटता है।

 

मूलधन लेने के लिए वह कभी नहीं कहता, सिर्फ ब्याज के पैसे की वसूली पर जोर देता है। दो पहिया वाहन से चलने वाले इस सूदखोर के ठाठ बाट, महंगे जूते सोने के जेवरात से लदे इतने निराले हैं कि दूर से उसे देखते ही किसी अच्छे खासे रईसदार व्यक्ति की आंखें भी धोखा जाती हैं।

संस्थान के हर कामों काज से लेकर अधिकारी कर्मचारी के बीच उसकी इतनी धमक है कि उसके खिलाफ चाह कर भी कोई आवाज नहीं उठाता। जिसे पैसे की जरूरत नहीं है उन्हें भी सम्मोहन विद्या के माध्यम से बहला-फुसलाकर जबरिया लंबी रकम दे देता है। फिर क्या उसी की आड़ में शोषण और आतंक का खेल इस आईटीआई के सूदखोर कर्मचारी का पूरे इलाके में फैला हुआ है।

सूदखोर माफियाओं को अपने टारगेट पर रखने वाले जिले के नए तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा के इस जिले में कार्य भार ग्रहण करते ही सिद्धिकपुर क्षेत्र के हर नागरिक अब उनसे बड़ी उम्मीद लगाए बैठे हैं कि क्या अब इस सूदखोर के आतंक से उन्हें निजात मिलेगी ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.