केन्द्रीय बजट समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए हितकारी : सीमा द्विवेदी

बजट भारत को आत्मनिर्भर व विश्व गुरु बनाने में मील का पत्थर होगा साबित : सीमा द्विवेदी

0 94

जौनपुर: केंद्रीय बजट पेश होने के बाद भाजपा बजट में आम लोगों के लिए की गई अहम घोषणाओं को जन-जन तक पहुंचाने में जुट गई हैं। इसके तहत राज्य सभा सांसद सीमा द्विवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने संसद में पेश किये गये वार्षिक बजट 2023-24 की प्रशंसा करते हुए इसे समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए हितकारी बताया है। उन्होंने बजट की तमाम खूबियों को गिनाते हुए कहा बजट सबका साथ और सबका विकास करने वाला है। यह अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को आगे बढ़ाने वाला बजट है। उन्होंने कहा कि कृषि, इन्फ्रा और इन्वेस्टमेंट के साथ ग्रोथ को बढ़ाने वाला बजट है। उन्होंने कहा यूनियन बजट आम जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेगा।

 

उन्होंने आगे कहा कि अमृत काल का पहला बजट भारत को आत्मनिर्भर व विश्व गुरु बनाने में मील का पत्थर साबित होगा। यह कोई आम बजट नहीं अमृत काल का बजट है। यूनियन बजट में गरीब, किसान, महिला, युवा एवं मध्यमवर्ग सबका ख्याल रखा गया है। यह बजट देश के आगामी 25 वर्षों की दशा व दिशा तय करेगा। अमृत काल का पहला बजट विकसित भारत के लिए सशक्त आधारशिला का निर्माण करेगा यह गरीबों मध्यवर्ग और किसानों सहित एक महत्वाकांक्षी समाज के सपनों को पूरा करेगा। अमृत काल का पहला बजट महिलाओं, नौजवानों, किसानों, छात्रों, कर्मचारियों और व्यापारियों सहित अंतिम पंक्ति पर बैठे प्रत्येक नागरिक की आकांक्षाओं की पूर्ति करता है।यह बजट भारत को परम वैभव पर पहुंचाने का मार्ग प्रशस्त करेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने आए हुए लोगों का आभार प्रकट किया।

 

उक्त अवसर पर जिला महामंत्री ई अमित श्रीवास्तव, डीसीएफ चेयरमैन धनन्जय सिंह, प्रदेश मंत्री अनुसूचित जन मोर्चा सरस गौड़, जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह और जिला सह मीडिया प्रभारी सुशांत चौबे आदि उपस्थित रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.