शादी से इंकार करने पर महिला को उतारा मौत के घाट

0 201

रिर्पोट इशरत हुसैन

जौनपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला तारापुर कॉलोनी गली नंबर 3 में दोपहर एक व्यक्ति ने महिला को धारदार हथियार से काटकर मौत के घाट उतार दिया। जनपद के सुरेरी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव का रहने वाला रियाज अहमद पुत्र जुमराती अली अपनी बहन अकिला बानो भांजी सबा 12 वर्ष जोया 8 वर्ष अंजुमन 4 वर्ष के साथ रहकर ड्राइवरी करता था।

उसकी बहन का पति इमरान हाशमी निवासी हीरामणपुर थाना फूलपुर जनपद वाराणसी से मुकदमा चल रहा था। पति से मुकदमा करने के कारण वहां भाई के साथ रहकर जीवन का गुजर-बसर नगर कोतवाली क्षेत्र के तारापुर में एक किराए के मकान पर रहती थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात अफजल अंसारी पुत्र इरशाद अंसारी निवासी आगागंज बाजार फैजाबाद से हो गई।

 

अफजाल अंसारी ने अपने आप को महिलाओं की सहायता करने वाले एक एनजीओ का एजेंट बताकर उसके पति से चलने वाले मुकदमे में मदद करने का आश्वासन देकर इस से संपर्क बढ़ाने लगा। इसी बीच वह अकीला से शादी करने की इच्छा जाहिर किया। लेकिन महिला ने अपने तीन बच्चियों का हवाला देते हुए शादी करने से इनकार कर दिया। लेकिन अफजल अंसारी बार-बार उस पर दबाव बनाता रहा इसको लेकर कई बार उससे कहासुनी भी हो गई थी।

 

इसी बीच अफजल उसे बार-बार प्रताड़ित किया करता था और बीच में ही तारापुर कॉलोनी के गली नंबर 3 में एक मौर्या के मकान को किराए पर लेकर वही रहने लगा। किराए पर रहने के दौरान उसे बार-बार प्रताड़ित करता रहा। आज गुरुवार के दिन दोपहर उसने उक्त महिला को अपने आवास पर बुलाया और धारदार हथियार से उसके गर्दन पर कई वार कर के जब उसे मौत के घाट उतार दिया। मौत के घाट उतारने के बाद वह लाश को कमरे में बंद करके मौके से फरार हो गया और पुलिस ऑफिस पहुंचकर वहां मौजूद रहे पुलिस अधिकारी को सारी बात बताई।

 

पुलिस अधिकारी द्वारा शहर कोतवाल सतीश कुमार सिंह को बुलाकर उसे उनके हवाले कर दिया। कुछ ही देर में तारापुर कॉलोनी में भारी पुलिस फोर्स तैनात हो गई ताला खुलवा कर लाश को निकलवाया गया। जिस समय यह घटना घटित हुई है उस समय इसकी तीनों बच्चियां स्कूल गई हुई थी। कुछ ही देर में मृतका के भाई रियाज अहमद भी कोतवाली पहुंच गया। पुलिस ने पकड़े गए हत्या आरोपी से पूछताछ शुरू कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस की कार्रवाई चल रही थी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.