बाइक की टक्कर से मार्ग किनारे लकड़ी बीन रही महिला की मृत्यु

0 84

अमन की शान
कछौना, हरदोई। यातायात नियमों की अनदेखी के चलते सड़क दुर्घटनाओं में बाढ़ सी आ गई है। कोतवाली कछौना के अंतर्गत लखनऊ पलिया राजमार्ग पर ग्राम रैसों के पास सड़क के किनारे सोमवार की अपराह्न रैसों निवासिनी महिला छोटी पत्नी छोटे उम्र 40 वर्ष घर के खाना बनाने के लिए लकड़ी बीन रही थी, इसी दौरान तेज गति से आ रहे मोटरसाइकिल चालक ने महिला को टक्कर मार दी, महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी,

 

 

स्थानीय लोगों ने मोटरसाइकिल चालक को पकड़ लिया। एंबुलेंस व पुलिस की देरी के चलते चालक ने मानवता का परिचय देते हुए घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सण्डीला में भर्ती कराया, जहां पर डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया इस दुर्घटना से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।मृतका के छोटे-छोटे बच्चे हैं, पति मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है। मोटरसाइकिल चालक गौसगंज का निवासी है। यातायात सुरक्षा नियमों की अवहेलना से लोगों की जान जा रही है।

 

 

एक सप्ताह में कोतवाली कछौना क्षेत्र के अंतर्गत एक दर्जन सड़क दुर्घटनाओं में लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। प्रशासन द्वारा ठोस कदम न उठाए जाने के कारण व लोगों में यातायात नियमों के प्रति उदासीनता हो गई है। बिना हेलमेट के वाहन चलाना, तेज गति नशे में वाहन चलाना, स्टंट करना, क्षमता से ज्यादा सवारी बैठना, नाबालिक बच्चों द्वारा बाइक चलाना लोगों की आदत में शुमार हो गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.