दवा फैक्ट्री में हुए विस्फोट से झुलसे तीन में से एक की मौत, दो गंभीर

0 59

रिर्पोट पत्रकार इशरत हुसैन

जौनपुर। नगर कोतवाली क्षेत्र के उर्दू बाजार सादगी टोला मोहल्ले में दर्द का तेल बनाने वाली फैक्ट्री में केमिकल से हुए विस्फोट से आग लग गई जिसमें तीन लोग झुलस गए। झुलसे से तीन लोगों में से एक की उपचार के दौरान मौत हो गई। सोमवार दिन के लगभग 11:30 उर्दू बाजार में स्थित दर्द निवारक तेल बनाने की एक फैक्ट्री चल रही थी। जिसमें फास्फोरस समेत अन्य केमिकल उपलब्ध थें।

 

अचानक हुए तेज विस्फोट के साथ आग लग गई। आग से फैज अहमद 28 वर्ष रियाज अहमद 55 वर्ष नूर अहमद 45 वर्ष बुरी तरह से झुलस गए। इस दुर्घटना के बाद बड़ी संख्या में मोहल्ला वासी के साथ कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों के सहयोग से खाना बनाने के लिए रखे उस फैक्ट्री में कई सिलेंडर को तत्काल निकालकर बाहर फेंका गया।

 

नहीं तो जब सिलेंडर ब्लास्ट करता तो अगल-बगल के कई मकान ही ध्वस्त हो जाते और आग लग जाती जिससे कई लोगों के परिवार इसकी चपेट में आ जाते। तत्परता से की गई कार्रवाई के कारण कई लोगों की जान माल का खतरा बच गया। तीनों घायलों को जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सक ने नूर अहमद को मृत घोषित कर दिया। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र कुमार सिंह शहर कोतवाल सतीश कुमार सिंह चौकी प्रभारी पुरानी बाजार आफताब आलम चौकी प्रभारी शकर मंडी के साथ चौकी प्रभारी राज कॉलेज सहयोगी जवानों के साथ मौके पर पहुंचे।

 

शहर कोतवाल सतीश कुमार सिंह मौके पर पुलिस फोर्स तैनात करके जिला अस्पताल पहुंच गए वहां भी बड़ी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात की गई। इस दुर्घटना में बुरी तरह झुलसे फैज अहमद और रियाज अहमद को बेहतर उपचार के लिए वाराणसी बीएचयू के लिए रेफर कर दिया गया है। अग्निशमन दस्ते ने भी तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया।

 

फिलहाल विशेषज्ञों द्वारा या जांच की जा रही है कि यह दवा बनाने की फैक्ट्री का लाइसेंस है या नहीं है। इस दुर्घटना के बाद आसपास के इलाके के लोग काफी दहशत में आ गए हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.