ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय ने 200 कोरोना वॉरियर्स को किया सम्मानित

मीडियाकर्मी सुघर सिंह पत्रकार, वीपी सिंह यादव, प्रदीप यादव को किया गया सम्मानित

0 113

(सुघर सिंह सैफई)

इटावा। विगत वर्षो में कोविड रोग से उपजी दैवीय आपदा के समय जिन विभूतियों ने अपने जीवन की परवाह किये बिना कोविड रोगियों की जीवन रक्षा में समर्पित भाव से कार्य किया है। ऐसे कोरोना योद्धाओं के सम्मान में आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर महा अभियान की शृंखला में प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू राजस्थान के तत्वाधान में कोरोना योद्धाओं के सम्मान में शनिवार को तहसील सभागार में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

 

यहां उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के एव तहसील व थाने के कोरोना योद्धाओं को मेडल पहनाकर सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में डॉक्टरों के अलावा स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, प्रशासनिक अधिकारी एवं सफाई कर्मचारी,एंबुलेंस संचालक व मीडिया कर्मी शामिल थे।

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तहसीलदार जगदीश सिंह एव करहल सेवा केंद्र से बीके निधी बहन नें संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि तहसीलदार ने कहा कि जिन लोगों ने अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना महामारी में दूसरे लोगों की जान बचाई है वह सम्मान के हकदार है। डॉक्टरों के साथ नर्सिंग,फार्मासिस्ट,व चतुर्थ श्रेणी स्टाफ का भी काफी योगदान रहा है। इस महामारी से निपटने में चिकित्सा क्षेत्र का अहम योगदान रहा है। उन्होंने स्वास्थ्य जीवन जीने के लिए मेडिटेशन का महत्व बताया।

करहल सेवा केंद्र की प्रभारी बीके निधि बहन ने बताया के समारोह में 200 से अधिक कोरोना योद्धाओं को प्रमाण पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया है। निधि बहन ने सम्मान समारोह में आए सभी अतिथियों वा कोरोना योद्धाओं का आभार जताया और कोरोना काल में डॉक्टरों व स्वास्थ्य एंव अन्य कर्मियों द्वारा किए गए अतुलनीय योगदान के लिए सभी की प्रशंसा की।

 

आगे कहा आज हमें याद कर रहे हैं उस भयानक समय का जिससे कोरोनावायरस में है हम सभी को दहशत में डाल दिया था। अपने पराए हो गए थे। उस समय को डॉक्टर नर्स सफाई कर्मचारी पुलिस विभाग जागरूकता विभाग मीडिया कर्मी अपनी जिम्मेदारी से मैदान में खड़े होकर अपनी भूमिका निभाई थी। इसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

 

कार्यक्रम में लखना सेवा केंद्र से प्रभारी बीके बंदना,जसवंतनगर सेवा केंद्र से शकुंतला वहन, शशि प्रभा शर्मा की गरिमामई उपस्थिति रही। संचालन सैफई सेवा केंद्र की प्रभारी बीके तेजस्वी द्वारा किया गया। बीके आदि बहनों ने सभी को आत्म-स्मृति का तिलक लगाकर स्वागत किया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.