तीन तथाकथित पत्रकारों पर भड़के जिला अधिकारी

0 1,165

 

अमन की शान न्यूज ग्रुप

जौनपुर।जिलाधिकारी ने गुरुवार दोपहर लगभग 12:00 बजे व्यक्तिगत काम को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जिलाधिकारी के साथ मुख्य चिकित्सा अधीक्षक नेत्र विभाग में गए जहां  जिलाधिकारी अपने बच्चे की आंख को दिखाने के लिए जिला अस्पताल आए हुए थे।

 

उसी समय चन्द तथाकथित पत्रकार जो हर जगह सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने पहुंच जाते हैं वह वहां भी वीडियो बनाने लगे थे उसी समय जिलाअधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से जानकारी किया कि यह लोग कौन है तो उन्होंने बताया कि यह लोग दिनभर अस्पताल में घूमते हैं और देर रात तक यहां रहते हैं !

 

जिस पर जिलाधिकारी द्वारा तीनों तथाकथित पत्रकारों को कड़ी फटकार लगाकर अस्पताल परिसर से निकल जाने के लिए कहा गया। यह तीनों तथाकथित पत्रकार सरकारी कामों में दखल अंदाजी देने हर जगह पहुंच जाते हैं और घूम घूम कर अवैध वसूली करते है !

 

ऐसा चर्चा में बताया गया है आज के समय में कितना आसान हो गया अपने नाम के आगे पत्रकार लिखना भले ही उनके पास हाईस्कूल की डिग्री भी ना हो। यदि उच्चस्तरीय जांच कराई जाए तो इन्हें धोखाधड़ी के आरोप में जेल भी जाना पड़ सकता है।

 

इसी कड़ी में जिले के कुछ ब्यूरो चीफ को भी सलाह है की उनके नाम और पद का चन्द तथाकथित पत्रकार बनकर दुरुप्रयाेग  किया जा रहा है इसलिए ब्यूरो चीफ अपने संवाद सूत्रों पर ध्यान दे वह पत्र को बदनाम न करे क्यू की किसी ब्यूरो चीफ को अपने अधीनस्थ पत्रकार बनाने का अधिकार नहीं प्राप्त है जो तथाकथित पत्रकार सोशल मीडिया पर मोटे मोटे आझारो से पत्रकार … लिखते है पत्रकार का कार्ड यह पत्रकार बनाने का अधिकार सिर्फ।और सिर्फ संपादक को होता है !

 

किसी भी सामाचार पत्र और न्यूज चैनल का ब्यूरो चीफ  सिर्फ अपना स्वाद सूत्र रख सकता है क्षेत्र के अनुसार ब्लाक और तहसीलों में न की नगर में लेकिन जनपद जौनपुर में तमाम ब्यूरो चीफ ने  अपनी दुकान खोल रखी है पत्रकार बनाने की जो अमान्य है जिस पर विधिक कार्यवाही जनहित में बनती है !

 

जनपद जौनपुर में आज इन्ही कारणों से चौथे स्तंभ का मान सम्मान जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की नजरों में शून्य के बराबर होता जा रहा है क्योंकि तथाकथित पत्रकारों ने गोदी मीडिया के रूप में पत्रकारिता को बदनाम कर रखा है !

 

जिलाधकारी  जौनपुर से आग्रह है किसूचना एवम जनसंपर्क विभाग की गाइडलाइंस के तहत जिले में अधिकांश पानफ रहे तथाकथित पत्रकारों पर जिला सूचना अधिकारी के माध्यम से लगाम लगाई जाए ताकि किसी भी प्रकार के सरकारी कामों में तथाकथित पत्रकारों द्वारा व्यवधान उत्पन्न न किया जाए और चौथे स्तंभ का मान सम्मान बना रहे!

 

इन्हीं तथाकथित पत्रकारों के कारण आज जनपद में पत्रकार और पुलिस विभाग के अधिकारियों के बीच दूरियां बन रही हैं आए दिन जिस तरह पत्रकारों पर फर्जी मुकदमा कायम हो रहे हैं ! यदि पत्रकार उसकी पैरवी के लिए जा रहा है तो पुलिस विभाग के अधिकारी उसे बहुत आसानी से या कह कर टाल देते हैं कि जांच की जा रही है शीघ्र कार्रवाई होगी!

 

जनपद जौनपुर की जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय से इस संबंध में जानकारी मांगी गई है कि जनपद जौनपुर में प्रिंट मीडिया इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कितने पत्रकार वर्तमान समय में रिकार्ड के अनुसार है और कितनो का नवीनीकरण लेटर विभाग को प्राप्त हुआ है !

 

यह वा भी तथाकथित पत्रकार की कतार में चल रहे है यादि पत्र नहीं है तो सूचना विभाग किस आधार पर उनका नाम सूची में अंकित किए हुए है! सुचना प्राप्त होने के उपरान्त संपूर्ण समाचार प्रकाशित किया जाएगा!

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.