जौनपुर में नई इबारत लिखेगा इस बार का नगर पालिका अध्यक्ष पद का चुनाव

0 39

तामीर हसन शीबू

जौनपुर जहां एक तरफ जनता बदलाव चाहती है और आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी डा चित्रलेखा सिंह पत्नी निखिलेश सिंह सभी पार्टियों को सीधी टक्कर दे रही है। तो वही दूसरी तरफ शहर की जनता को कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी में प्रियंका गांधी का अक्स नज़र आ रहा है!

 

भाजपा के पास जहां देखा जाए तो उनके पास एक बहुत  लंबी चौड़ी फौज की कतार लगी हुई है ,फिर भी इस बार चुनाव में पार्टी दम नहीं पकड़ पा रही है !

 

इस बार  नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव में एक नई राजनैतिक इबारत लिखने जा रहा है जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी । भाजपा जैसी भारी भरकम संगठन वाली पार्टी  भी आपने उम्मीदवार के चुनाव में अपना दमखम भरपूर रूप से चाह कर भी। नहीं दिखा पा रहे हैं।

 

यही वजह है कि शहर की प्रबुद्ध जनता इस बार के चुनाव में शिक्षित प्रत्याशी डा चित्रलेखा सिंह पत्नी निखिलेश सिंह सारी पार्टियों को सीधी टक्कर दे रही है वही दूसरी तरफ कांग्रेश प्रत्याशी दरख्शा खातून पत्नी इस्तेयाक अहमद में प्रियंका गांधी का अक्स नजर आ रहा है।

निवर्तमान चेयरमैन बसपा उम्मीदवार श्रीमती माया टंडन आज भी अपनी जीत के प्रति पूरी तरह से एक मजबूत खम्भे की तरह खड़े हैं।

जिले के कई ऐतिहासिक स्वरूप को अपने हृदय में समेटे हुए नगर पालिका परिषद जौनपुर के अध्यक्ष पद की कुर्सी को लेकर हो रहे चुनाव में देश दुनिया की नजर शिराजे हिन्द जौनपुर नगर पालिका अध्यक्ष पद की कुर्सी लगी हुई है।

निवर्तमान चेयरमैन बसपा प्रत्याशी श्रीमती माया टंडन के साथ उनके पति पूर्व चेयरमैन दिनेश टंडन सभी दलों में जबरदस्त सेंधमारी कर रहे हैं और इस बार का चुनाव बहुत मौन रूप से लड़ रहे है !

भाजपा प्रत्याशी मनोरमा मौर्य के साथ क्षेत्रीय विधायक राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव, जिले के प्रभारी मंत्री समेत समस्त भाजपा पदाधिकारी और का समूचा संगठन व आर एस एस लगा हुआ है फिर भी टिकट न मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं और उनके ही अपने समाज के स्वजातीय मतों का ठंडा पड़ा रहना तथा पार्टी जोश न दिखाना हाईकमान के लिए चिंता का सबब बन गया है जिस कारण आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आना पढ़ गया है लेकिन इस चुनाव में बदलाव निराला होगा जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी जनता का रुझान और बाजार की चर्चाओं से प्रतीत हो रहा है!

कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी दरख्शा खातून के साथ जनसंपर्क के दौरान समाज के, युवा, व्यापारी और प्रबुद्ध वर्ग की भारी भीड़ किसी नए राजनैतिक संदेश का आगाज कर रही है। वही आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी डा चित्रलेखा सिंह पत्नी निखिलेश सिंह अपने स्वभाव और साफ सुधारी छवि के साथ उस परिवार से ताल्लुक रखती है जिसको लोग पूर्वजों के दौर से सम्मानित करते चले आ रहे है बाबू हरगोविंद सिंह

फिलहाल ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद पर जीत का सेहरा आखिर किसके सिर पर बंधेगा।

कयसो और चर्चाओं के दौर में यह सुना जाने लगा है कि इस बार लड़ाई त्रिकोणीय है और बदलाव। सुनिश्चित नजर आ रहा है।

दूसरी तरफ राजनैतिक पंडितों की मानें तो इस बार का चुनाव परिणाम कुछ अलग ही दिशा में दिखेगा जो जनता के लिए आश्चर्य साबित होगा ।

 

बसपा से माया टंडन,
कांग्रेस से दरख्शा खातून
भाजपा से मनोरमा मौर्य, आम आदमी पार्टी से डॉ चित्रलेखा सिंह और सपा उम्मीदवार ऊषा जायसवाल इस चुनावी बाजी को अपने पक्ष में करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.