तथाकथित पत्रकारों की अब खैर नहीं

0 445

जौनपुर। जिले का सूचना एवं जनसंपर्क विभाग पत्रकारों को चुनाव का पास देने में सख्त हो गया है। इसका नजारा आज जिला सूचना कार्यालय पर देखने को मिला है। फेसबुकिया तथाकथित पत्रकारों का आज असली चेहरा देखने को मिल गया है। शासनादेश के अनुसार फेसबुक व यूट्बर जो अपने आप को पत्रकार बताते थे धीरे.धीरे यह बात अब साफ हो रही है कि यह पत्रकार नहीं तथाकथित पत्रकार हैं।

 

निकाय चुनाव में जो पास पत्रकारों को जारी किया जा रहा है उसमें इन तथाकथित पत्रकारों को बाहर कर दिया गया है। लेकिन हालात के मारे यह तथाकथित पत्रकार किसी भी तरह से जुगाड़ लगाकर निकाय चुनाव में खबर करने के नाम पर पास लेने के लिए भीड़ लगाए हुए हैं।

जो नजारा आज देखने को मिला है उसमें असली और नकली पत्रकारों का चेहरा आज खुलकर सामने आ गया है। जिले का सूचना एवं जनसंपर्क विभाग इन फेसबुकिया तथाकथित पत्रकारों को बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया है। इस बात से यह प्रतीत होता है कि अधिकारियों व थानों पर जाकर अपने आप को पत्रकार बता कर रुतबा झाड़ने वालों की अब खैर नहीं दिखाई दे रही है।

 

बिना डिग्री हाई स्कूल फेल जो अपने नाम के आगे बड़ी ही आसानी से पत्रकार जैसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की श्रेणी में अपना नाम अंकित कराते थें अब उनके लिए बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। चर्चा है कि निकाय चुनाव समाप्त होने के बाद इन तथाकथित पत्रकारों की जांच भी शुरू हो जाएगी, इस क्षेणी में कुछ महिला तथाकथित पत्रकार भी शामिल हो गई हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.