लोकतंत्र का उत्सव : झमाझम हुई वोटों की बरसात सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त, युवाओं में दिखा उत्साह

0 92

जौनपुर। लोकतंत्र के उत्सव में पूरे जिले के मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया है। सुबह 6 बजे से ही मतदान प्रक्रिया शुरू हो गयी थी। कतारबद्ध होकर महिला और पुरूषों ने अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा। कई बूथों का एसपी ने खुद निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। नगर पालिका परिषाद जौनपुर में प्रत्याशी बसपा से माया टंडन, पति दिनेश टंडन, भाजपा प्रत्याशी से मनोरमा मौर्या, सपा प्रत्याशी ऊषा जायसवाल, आप प्रत्याशी डा. चित्रलेखा सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी दरख्शा खातून ने अपने मत का प्रयोग किया। मतदान के बाद मतदाताओं ने सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी भी ली। पूर्व एमएलसी विद्या सागर सोनकर ने अपने मत का इस्तेमाल किया। सरस्वती बाल मंदिर में जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज झा ने निरीक्षण किया और मोबाइल को एक जगह जमा करवाया। बुजुर्ग और विकलांग मतदाताओं में भी जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। रात में बरसात होने के कारण कई बूथ केन्द्रों पर पानी का जमाव भी देखा गया लेकिन मतदाताओं का मनोबल भारी दिखा। चुनाव के कारण शहर की अधिकतर दुकानों पर ताला लटका रहा जिसके कारण शहर की सड़कें सूनी नजर आई। बतातें चलें कि जिले के 12 नगर निकायों में अध्यक्ष के 12 व सभासद के 208 पदों पर मतदान हो रहा है। सुरक्षा की दृष्टिकोण से मतदान कार्मिकों को एक-एक मास्क व सैनिटाइजर दिए गए हैं। जिले के कुल 12 नगर निकायों में तीन नगर पालिका व नौ नगर पंचायत है।

 

नगर पालिका परिषद जौनपुर, शाहगंज, मुंगराबादशाहपुर व नगर पंचायत मछलीशहर, बदलापुर, मडिय़ाहूं, केराकत, जफराबाद, खेतासराय, रामपुर, गौराबादशाहपुर, कचगांव में चुनाव प्रक्रिया चल रही है। बृहस्पतिवार की सुबह से मतदाता कतारबद्ध हो गये थे।

चार फर्जी वोट डालने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे
जौनपुर। मछली शहर क्षेत्र में चार फर्जी वोट डालने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे आपको बता दिया तो मछलीशहर नगर निकाय का चुनाव सुबह 7 बजे से शुरू है जिसमें फौजदार इंटर कॉलेज में चुनावी प्रक्रिया जारी है। वोटर लाइन में बारी.बारी से अपना वोट डालने के लिए पहुंच रहें थें उसी में चार लोग जो एक बार वह डाल चुके हैं उसके बावजूद दोबारा वोट डालने पहुंचे जिनमें लोगों की सक्रियता व प्रशासन की कढ़ाई से चार फर्जी वोटरों को पकड़ा गया है। जिसमें कार्यकर्ताओं ने भी नाराजगी जताई कि इस प्रकार से अगर फर्जी वोट पड़ेगा तो फिर जनता को सही न्याय कैसे मिल पाएगा आप वीडियो में बखूबी देख सकते हैं।

 

पुलिस वाले के हाथ में यह एक व्यक्ति जो पकड़ा गया है यह फर्जी वोट डालने आया था वही कार्यकर्ताओं ने भी एक व्यक्ति को पकड़ रखा है और पहले से दो लोगों को पुलिस पकड़ कर कोतवाली ले आई है बताया जा रहा है कि इस प्रकार से फर्जी वोटरों पर अब ज्यादा सक्रियता बढ़ा दी गई है और किसी प्रकार की अनुशासनहीनता चुनाव आयोग व प्रशासन नहीं बर्दाश्त करेगा यह नगर निकाय नगर पालिका का चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से कराने के लिए पुलिस चप्पे.चप्पे पर मुस्तैद है वही पोलिंग पार्टियां भी सक्रियता दिखा रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.