27 वर्षों बाद खिला कमल ढह गया बसपा का किला, मनोरमा मौर्या 10791 मतों से विजयी

0 136

जुल्फेकार हुसैन बाबू ब्यूरो चीफ अमन की शान लखनऊ संस्करण

जौनपुर। नगर पालिका परिषद जौनपुर में 27 वर्षों बाद आखिर कमल खिल ही गया। मतगणना के शुरूआत से ही भाजपा की प्रत्याशी मनोरमा मौर्या ने जो बढ़त बनाई तो आगे बढ़ती ही गईं। टीडी इंटर कालेज में सुबह से ही मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच प्रारंभ हो गई थी। भाजपा प्रत्याशी मनोरमा मौर्या को कुल 37406 मत मिला।
वहीं दूसरे नंबर पर बसपा की माया टंडन रहीं, इन्हें कुल 26615 मत मिला।

 

16669 मत पाकर समाजवादी पार्टी तीसरे पायदान पर रही। कांग्रेस की दरख्शा खातून 13578 वोट मिला जबकि आम आदमी पार्टी से डा. चित्रलेखा सिंह 7027 वोट मिले। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की प्रत्याशी मंजू देवी को 532, निर्दल प्रत्याशी जान्हवीं को 583, निर्दल प्रत्याशी सीमा को 980 मत मिला है।

 

पिछले दो दशक से बसपा का नगर पालिका परिषद पर कब्जा था जिसे भाजपा की मनोरमा मौर्या ने बेदखल कर दिया। भाजपा की इस अप्रत्याशित जीत से भाजपाई गदगद हैं। विदित हो कि बसपा प्रत्याशी माया टंडन के पति दिनेश टंडन का नगर पालिका परिषद में कब्जा रहा जिसे लेकर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी थी। यह सीट इतनी महत्वपूर्ण थी कि इसके खुद सूबे के मुख्यमंत्री को यहां आना पड़ा।

 

राजनैतिक पंडितों की माने तो मुख्यमंत्री के आने की वजह से बसपा का किला ढह गया और 27 वर्षों बाद नगर पालिका में कमल खिल गया। फिलहाल जीत के बाद मनोरमा मौर्या को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स मतगणना स्थल पर तैनात रही। टीडी इंटर कालेज की तरफ जाने वाली सड़क पर बैरिकेटिंग कर दी गयी थी जिससे कोई भी वाहन अंदर प्रवेश न कर सके।

 

देर शाम परिणाम घोषित होने के बाद विजयी प्रत्याशियों के खेमों में खुशी की लहर दौड़ गयी। नगाड़े बजाकर और पटाखे फोड़कर लोगों ने जश्न मनाया वहीं हार का मुंह देखने वाले प्रत्याशियों के चेहरे मुरझाए हुए थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.