कप्तान नीरज कुमार जादौन ने जनपद के सभी पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियो के साथ तयौहरो को लेकर की गोष्ठी

कांवड़ यात्रा और बकरीद को लेकर प्रशासन का मास्टर प्लान तैयार, संवेदनशील इलाकों में होगी खास निगरानी

0 54

अमन की शान ब्यूरो
बिजनौर। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने आगामी त्यौहार , बकरीद और कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है। कांवड़ यात्रा और बकरीद को देखते हुए नीरज कुमार जादौन ने एसपी सिटी,ग्रमीण और पूर्वी एसपी,सभी सीओ और थाना प्रभारियो के साथ की गोष्ठी।

 

वहीं कांवड़ यात्रा के रूट पर पुलिस निगरानी कर रही है. कांवड़ यात्रा के रूट पर पड़ने वाले संवेदनशील इलाकों को पुलिस नोट कर रही है।वहीं बकरीद को लेकर भी स्पष्ट कर दिया गया है। की पहले से चले आ रहे कुर्बानी स्थलों पर ही कुर्बानी दी जाएगी नए स्थानों पर कोई कुर्बानी नहीं दी जाएगी।

 

शनिवार की रात पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने एसपी सिटी डाॅ, प्रवीन रंजन सिंह ,एसपी ग्रामींण राम अर्ज और एसपी पूर्वी सभी सीओ ,थाना प्रभारियो के साथ
बकरीद और कांवड़ यात्रा को लेकर बैठक हुई है, बैठक में विस्तार से चर्चा की गई है, लोगों से परम्परागत रूप से त्यौहार मनाने की अपील की गई है। वहीं कांवड़ यात्रा को लेकर नीरज कुमार जादौन ने कहा कि कांवड़ यात्रा जो हमारे यहां से गुजरती है। कांवड़ यात्रियों की सुख सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

 

प्रशासन ने तैयार किया मास्टर प्लान बिजनौर में कांवड़ यात्रा और बकरीद को लेकर कप्तान ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है जिसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी हर क्षेत्र में मीटिंग कर रहे हैं. वहीं कप्तान ने मास्टर प्लान तैयार किया है। की कहीं पर भी कोई समस्या ना हो. बकरीद और कांवड़ यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से करवाना एक चुनौती पूर्ण कार्य है, जिसको लेकर थाने-थाने मीटिंग का दौर चल रहा है, वहीं पुलिस लगातार गश्त भी कर रही है।

 

एसपी नीरज कुमार जादौन ने कहाँ की जबकी कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस यात्रा के रूट पर चौकसी बरते हुए है।और संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित किया जा रहा है। वहीं कांवड़ यात्रियों के लिए विश्राम स्थलों को लेकर पुलिस और प्रशासन द्वारा ढाबा मालिकों से भी बातचीत की गई है। वहीं बकरीद को लेकर प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है। की परम्परागत तरीक़े से चले आ रहे कुर्बानी स्थल पर ही कुर्बानी दी जाएगी वहीं अधिकारियों ने स्पष्ट निर्देश दिए की कहीं भी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी ना दी जाए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.