कावड़ यात्रा को लेकर डीएम,एसपी के अधिकारियों सग रणनीति तैयार की दिये निर्देश

0 51

बिजनौर। डीएम उमेश मिश्रा और पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने ज़िले के एएसपी ,सीओ और थाना प्रभारियो के साथ कावड़ यात्रा से संबंधित नोडल पुलिस अधिकारियों के साथ श्रावण मास को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान रूट डायवर्जन प्लान एवं अन्य तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

 

डीएम उमेश मिश्रा और पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने कहा की सभी कॉंवड़ जत्थेदारों के साथ मीटिंग करते हुए बताया जाए कि कोई भी वाहन की छत पर बैठकर या खड़े होकर यात्रा न करें। पुलिस प्रशासन द्वारा निर्धारित मार्ग पर ही अपने वाहन से अथवा पैदल यात्रा करें। कहा कि कॉंवड़ यात्रा के दौरान डीजे की आवाज मानक के अनुसार रखी जाये तथा केवल धार्मिक गीत ही बजाये जाये। श्रावण मास में कॉंवड़ यात्रा के दृष्टिगत मार्ग एवं मन्दिरों पर उचित पुलिस प्रबन्ध तथा मन्दिरों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों से निगरानी करें।

 

कॉंवड़ यात्रा के दृष्टिगत जनपद ट्रैफिक डायवर्जन प्लान की समीक्षा कर लें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्र के धर्मगुरूओं/जनप्रतिनिधि/ग्राम प्रधानों/व्यापारीगण एवं मीडिया बन्धुओं के साथ लगातार संवाद स्थापित बनाये रखें,

 

जिससे आवश्यकता पड़ने पर आप उनकी मदद ली जा सके। सभी मंदिरों/धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध करा लिये जायें। देर रात्रि में थानाक्षेत्र की पोस्टर पार्टी द्वारा सभी धार्मिक स्थलों की चैकिंग की जाये। उन्होंने कहा कि यदि कोई घटना घटित होती है तो सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुये तुरन्त घटनास्थल पर अधिक से अधिक संख्या में पुलिस बल पहुॅंच जाये तथा घटना के पश्चात मौके पर लोगों से वार्ता कर शान्ति व्यवस्था बहाल की जाये। पुलिस अधीक्षक ने ईद और कांवड यात्रा पर्व के दृष्टिगत सभी आयोजनकर्ता से वार्ता कर लें

 

आगामी त्यौहारो से पर्व के दृष्टिगत सभी संवेदनशील स्थानों पर पिकेट डयूटी अवश्य लगायें तथा इस बात का भी ध्यान रखें कि कांवड जुलूस तथा मोहर्रम जुलूस दोनो आमने सामने न आये।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.