महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित कर राजपूत सेवा समिति ने गौरव बढायाः बृजेश सिंह प्रिन्सू

योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

0 44

जेड हुसैन बाबू

जौनपुर। राजपूत सेवा समिति द्वारा कलीचाबाद तिराहे पर स्थापित किये गए महाराणा प्रताप की भब्य मूर्ति का मुख्यमंत्री द्वारा अनावरण के संभावित कार्यक्रम के तहत बुधवार को जौनपुर विधान परिसद सदस्य वृजेश ंिसह प्रिन्सू ने मूर्ति निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। विधान श्री प्रिन्सू ने अपने निधि से निर्माण स्थल के चारो तरफ लाईट व सोलर लाईट लगाने का निर्देश दिया।
पत्रकारो से वार्ता के दौरान विधान परिसद सदस्य वृजेश ंिसह प्रिन्सू ने कहा कि आज राजपूत सेवा समिति के साथ-साथ मुझे भी गर्व हो रहा है कि मैने भी अपना योगदान दिया आगे उन्होने कहा कि मोबाइल और लैपटाप के दौर में हमारे इतिहास और संस्कृति के प्रति भी जागरूक होने की हम लोगों को आवश्यकता है। केवल फिल्मों के इतिहास से हम लोग आगे नहीं बढ़ सकते। हमें हमारे इतिहास को हमारी आने वाली पीढ़ी को बताना होगा। महाराणा प्रताप ने अपना जीवन देश की एकता व अखंडता की खातिर न्यौछावर कर दिया, उन्होंने घास की रोटी खाकर भी हार नहीं मानी।
श्री प्रिन्सू ने राजपूत सेवा समिति के सदस्य व पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह व भाजपा प्रवक्ता ओम प्रकाश सिंह व सदस्यों के ऐतिहासिक कार्य की सराहना किया।

पार्क में चेतक घोड़े पर सवार महाराणा प्रताप की भव्य गन मेटल की मूर्ति 13 फीट ऊंची होगी जो करीब 6 फीट ऊंचे चबूतरे पर स्थापित हो गयी है। और उसके चारों तरफ सुन्दरीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। मौके पर पूर्व विधायक जफराबाद डॉ हरेन्द्र सिंह,राजपूत सेवा समिति के सदस्य दिनेश सिंह बब्बू, रत्नाकर सिंह, शशि मोहन सिंह क्षेम ,रविन्द्र प्रताप सिंह,, शशि सिंह पूर्व जिला पंचायत सदस्य,देवी सिंह सिद्धार्थ सिंह,सर्वेश सिंह,राम दयाल ़िद्ववेदी, अंशुमान सिंह सहित भारी संख्या में सदस्य मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.