अच्छी बुनियादी शिक्षा से ही राष्ट्र की मजबूती संभव : सीमा द्विवेदी

बीआरसी सिकरारा पर आयोजित हुआ हमारा आंगन हमारे बच्चे उत्सव

0 58

सिकरारा (जौनपुर)। जन समुदाय के समक्ष निपुण लक्ष्यों एवम मूलभूत साक्षरता की आवश्यकता से अवगत कराने हेतु हमारा आंगन – हमारे बच्चे उत्सव कार्यक्रम के तहत ब्लाक संसाधन केंद्र पर सोमवार को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला की मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत हो रही है। केंद्र व प्रदेश सरकार ने मिलकर देश व प्रदेश की सूरत बदल दी है। दोनो ही क्षेत्र में जमकर कार्य हुआ है। कहा कि शिक्षा को लेकर सरकार सजग है। बच्चो की शुरुआती शिक्षा मजबूत होनी चाहिए। ऐसें आयोजनों के माध्यम से बच्चो की बुनियादी शिक्षा को मजबूत करने के साथ अभिभावकों को भी जागरूक किया जा रहा है। विशिष्ट अतिथि बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल ने कहा कि हमारा आंगन का मतलब हमारे पूरे समाज से है। जिसमें किसी प्रकार का भेदभाव नहीं है। समाज के सभी बच्चे हमारे है। कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में पहली भूमिका आंगनवाड़ी केंद्रों की है जहां प्राथमिक शिक्षा दी जाती है। मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश सिंह ने अभ्यागतों का स्वागत करते हुए कार्यशाला के बारे में जानकारी दी। अतिथियों ने चालीस बच्चो को प्रोत्साहन किट, पंद्रह अभिभावकों को अंगवस्त्रम व पांच प्रशिक्षकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय, सीडीपीओ नाहिद खानम, एसआरजी डा. अखिलेश सिंह, शैलेश चतुर्वेदी, शैलेश कुमा�

Leave A Reply

Your email address will not be published.