सपा ने प्रशासन की कार्यशैली को बताया तानाशाह, भाजपा नेता से दुर्व्यवहार पर उठाये सवाल

आचार संहिता के नाम पर शर्मनाक करतूत: पम्मू यादव

0 71

सपा ने प्रशासन की कार्यशै

अमन की शान
हरदोई। सपा के वरिष्ठ नेताओं ने आज सामूहिक प्रेसवार्ता में प्रशासन की कार्यशैली पर जमकर निशाना साधा। पूर्व अध्यक्ष पदमराग सिंह यादव पम्मू एवं जितेन्द्र वर्मा जीतू ने पत्रकारों से कहा भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व जिलाध्यक्ष विद्याराम वर्मा की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त करता हूँ एवं श्री वर्मा के साथ प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा चुनाव आचार संहिता के पालन के नाम पर जो शर्मनाक दुर्व्यवहार किया गया एवं इस दुर्व्यवहार के चलते वर्मा जी की पत्नी को गहरा मानसिक आघात पहुंचा जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो गई उसकी घोर निन्दा व कड़ी भर्तसना करता हूँ।

यह घटना पूरे जनपद के राजनैतिक वातावरण की आज तक की सबसे शर्मनाक व निन्दनीय है। सवाल अब इस बात का है कि श्री वर्मा के साथ हुए प्रशासनिक दुर्व्यवहार व उनकी मौत का जिम्मेदार कौन है? क्या दोषियों के खिलाफ कार्यवाही होगी सजा मिलेगी या नहीं?

ये घटना किसी सामान्य नागरिक के साथ नही बल्कि समाज के एक बेहद सम्मानजनक वरिष्ठ नागरिक एवं सत्तारूढ दल के वरिष्ठ नेता व पूरा जीवन समाज की सेवा में लगाने वाले बेदाग ईमानदार छवि के वरिष्ठ भाजपा नेता के साथ हुई इसलिए और भी निन्दनीय है। हरदोई के प्रशासनिक अधिकारी बेलगाम हो चुके है सरकार का अफसरशाही पर कोई नियन्त्रण नहीं रह गया है ऐसा लगता है चुनाव आचार संहिता नही बल्कि आपातकाल घोषित हुआ हो।

कल मैं जब उनके घर शोक सम्वेदना व्यक्त करने पहुंचा तो देखा बी जेपी व आरएसएस के बड़े-बड़े नेता फोन पर वर्मा जी से कहते सुनाई पड़ रहे थे कि आपके साथ गलत हुआ बहुत दुःख हुआ पर किसे ने ये न कहा कि मैं जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करवाऊंगा।ऐसा प्रतीत होता है कि बीजेपी नेता जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों से डरते है या फिर मिलकर लूट घसोट व दलाली में संलिप्त होगें तभी दबे हुए है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सदा से अन्याय व अत्याचार के खिलाफ सघर्ष करने वाली पार्टी है अभी तक हम लोग आम जनमानस किसानों, नौजवानों, महिलाओं एवं अपने कार्यकर्ताओं के लिए सघर्ष करती रही पर अब लगता है अपने मुख्य विरोधी दल भाजपा के कार्यकर्ताओं व नेताओं के मान सम्मान व स्वाभिमान की रक्षा भी समाजवादी पार्टी को ही करनी पड़ेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.