डाक्टर पर अश्लील हरकत व छेड़खानी का आरोप, महिला नर्स ने लगाया जांच में जुटी पुलिस व अस्पताल प्रशासन टीम

0 38

जौनपुर। जिला चिकित्सालय के एक चिकित्सक एकाएक सुर्खियों में आ गए हैं। चिकित्सक पर अस्पताल की ही एक स्टाफ नर्स ने छेड़खानी एवं अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में विभागीय जांच के साथ-साथ पुलिस की भी जांच शुरू हो गई है। अस्पताल के ब्लड बैंक में काम करने वाली महिला ने ब्लड बैंक प्रभारी डॉक्टर सायन दास के खिलाफ आइजीआरएस यानी मुख्यमंत्री पोर्टल समेत संबंधित उच्च अधिकारियों को लिखित प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि उक्त महिला नर्स को देखकर डॉक्टर तरह-तरह की छीटाकशी करने के साथ कभी-कभी उसके साथ अश्लील हरकत भी कर देते हैं।

इस संबंध में चौकी प्रभारी भंडारी ओमप्रकाश पांडेय द्वारा प्रार्थना पत्र पर जांच प्रारंभ कर दी गई है। इसी के साथ-साथ मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर केके राय से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुझे भी शिकायत मिली है जिसमें डॉक्टर का पैनल बनाकर जांच की जा रही है। डॉक्टरों के पैनल में डॉ नरेंद्र बहादुर सिंह, ऑर्थो सर्जन डॉक्टर एके अग्रवाल व मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय से आई महिला डॉक्टर नविता पांडेय द्वारा जांच की जा रही है। इस मामले में देर रात तक डॉक्टर का पैनल जांच करता रहा लेकिन विभागीय कार्यवाही क्या की गई यह अस्पष्ट नहीं हो पाया है।

जिससे यह प्रतित होता है कि उक्त महिला नर्स के प्रकरण में लीपा पोती किए जाने का भी प्रयास चल रहा है। एक तरफ सूबे की योगी आदित्यनाथ की सरकार महिलाओं को जहां विशेष संरक्षण देने का पूरा वादा कर रही है वही अगर किसी महिला ने साहस करके किसी पर आरोप लगाया तो लीपा पोती का काम शुरू हो जाता है। अब देखना यह है कि इस मामले में पुलिस और जिला अस्पताल प्रशासन आरोपी डॉक्टर को क्लीन चिट देता है।

या उन्हें दोषी करार करके उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई करता है। फिलहाल स्टाफ नर्स के साथ अश्लील हरकत व छेड़खानी का मामला सुर्खियों में बना हुआ है। चौकी प्रभारी भंडारी ओम प्रकाश पांडेय ने बताया कि जांच की प्रक्रिया पूरी होने पर इसकी जानकारी मीडिया को जरूर दी जाएगी। वहीं बड़ी पुरानी कहावत चरितार्थ हो रही है कि जो दूसरे के लिए गढडा खोदता है वो खुद ही उसी में गिर जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.