झोपड़ी में चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा,

लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत की कार्रवाई एक आरोपी को किया गिरफ्तार

0 65

अमन की शान
हरदोई। अरवल पुलिस ने एक झोपड़ी से अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ा है। जहां से पुलिस को बड़ी मात्रा में अवैध हथियार, अर्ध निर्मित हथियार एवं हथियार बनाने के उपकरण बरामद हुए। पुलिस ने शस्त्र निर्माण कर रहे एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

एसपी केशव चंद गोस्वामी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर अरवल क्षेत्र के कढिलेपुरवा गांव के पास एक झोपड़ी से पुलिस टीम ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी है। जिसमें अवैध शस्त्रों का निर्माण करते हुए अभियुक्त बृजकिशोर पुत्र गौतम निवासी ग्राम कढिले पुरवा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मौके से पुलिस टीम ने एक देसी बंदूक 12 बोर, दो देसी तमंचा 315 बोर एवं दो देसी तमंचा 12 बोर, एक देसी तमंचा 38 बोर के अलावा बड़ी मात्रा में अधबने हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

पकड़े गए अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह इन हथियारों को कन्नौज सहित आसपास के जिलों में बिक्री करता है। एसपी ने बताया कि अभियुक्त बृजकिशोर के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करके जेल भेजा जा रहा है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में उपनिरीक्षक रामचंद्र शर्मा, ट्रेनी उपनिरीक्षक नीरज कुमार, हमराह कांस्टेबल विशाल सिंह, कुशल कुमार, रितेश कुमार, विकास आदि रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.