डा0 भीमरावअम्बेडकर की जयन्ती मनाई और सभी से मतदान जागरूकता अभियान पर दिया बल

0 14

जौनपुर । लोकतंत्र के पर्व पर मजबूत सरकार के लिए मतदान अवश्य करे और देश मे चारो तरफ से सनातन धर्म को नष्ट करने की सोच वाली ताकत को कभी भी मतदान न करे ।

यह उदगार व्यक्त करते हुए महाराष्ट्र शिक्षक वेल्फेयर एशोसियेशन के अध्यक्ष के0 पी0 सिंह चौहान ने प्रबुद्ध जनो को संबोधित करते हुए अपने चुनावी अभियान मे लोगो सचेत किया है । उन्होने आगे कहा कि लोकतंत्र मे जनता ही देश की दिशा व दशा बदलने मे एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है वह है मतदान के माध्यम से सही सरकार चुनने के लिए शतप्रतिशत मतदान करे ।

यह कार्य सभी प्रबुद्ध जन अपनी राजनीतिक सक्रियता से ही पूरा करने मे सहायक बन सकते है ।डाॅ0भीमराव अम्बेडकर(बाबासाहेब आम्बेडकर) ने यह मंत्र देकर सबको मतदान मे अवश्य भाग लेकर मजबूत सरकार बनाने के लिए संविधान मे व्यवस्था भी की है ।आज डाॅ0भीमराव का जन्मदिन तभी सार्थक माना जायेगा जब हम उनके बताये मार्ग पर चलकर मजबूत सरकार के गठन के लिए मतदान करे । उक्त उदगार करौदी स्थित पंचायत भवन सभागार मे डा0 भीमराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर व्यक्त की ।इस मौके पर उपस्थित सभी नेबाबा साहेब अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर षुष्प माला से श्रध्दासुमन अर्पित किए। देश की सुरक्षा व देश हित मे फैसला लेने वाली सरकार को इस बार अवश्य चुने । सैकड़ो लोगो सहित विभिन्न समाज के लोग इस मौके पर यही संकल्प पूरा करने का आश्वासन दिये। पूर्व प्रधानाचार्य मिर्जापुर उमाशंकर सिंह ने भारत रत्न डा0 बाबा साहब आम्बेडकर को गरीबो ,दलितो व शोषित समाज के मसीहा थे ऐसा बताया ।मेहरावाॅ के पूर्व उप प्रधानाचार्य देवी प्रसाद ने उन्हे संविधान निर्माता व देश का सच्चा मार्गदर्शक बताया जिसका सम्मान सरकारी व गैरसरकारी स्थानो पर अभी तक चल रहा है जो उनकी पहचान के रूप मे आज भी बनी हुई है । शिक्षक राकेश सिंह ने कहा डा0 बाबा साहब आम्बेडकर जी के बताये मार्ग पर चलना ही देश मे खुशहाली ला सकती है ऐसा बताया, वे युग दृष्टा थे । जिससे संविधान सुरक्षित भी रहे और लोगो की आकांक्षाऐ व डा0 जी के सपने साकार हो सके। सबका साथ ,सबका विकास का मूलतः मंत्र उन्ही का था वे सदैव समता, न्याय , और बंधुत्व की भावना लेकर जीवन पर्यंत काम किये । समाजसेवक आशुतोष सिंह ने संविधान निर्माता डा0 आम्बेडकर को राष्ट्र निर्माण मेअहम भूमिका वाला राष्ट्र पुरूष बताया ।

करौदी के प्रधान पूरनमासी राजभर ने आये सभी का आभार व्यक्त किया और सुन्दर जलपान से सभी को तृप्त किया । सुरेन्द्र राजभर व मुनई राजभर ने अपने बिचार व्यक्त करते हुए कहा कि मतदान जनता का वैधानिक अधिकार है उसका सही इस्तेमाल इस चुनाव मे अवश्य करे जिससे देश मे लोकप्रिय सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त हो सके ।25 मई को 6 वे चरण मे मतदान है इस दिन पहले मतदान फिर जलपान के संकल्प को पूरा करे । चुनाव मे सभी की भागीदारी बढे इस पर जोर दिया गया।

कार्यक्रम का सूत्र संचालन शिक्षक सतीश सिंह ने बखूबी निभाई। रविवार होने के कारण कार्यक्रम मे कई सरकारी व सामाजिक कार्यकर्ता भी भारी संख्या मे मौजूद रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.