ग्रा.प.ए के होली मिलन समारोह में खूब उड़े अबीर और गुलाल।

होली का पर्व आपसी प्रेम और साैहर्द का है - जय आनन्द। * आप लोगो के लिए सदैव हर सुख और दुख में खड़ा रहूंगा - संजय अस्थाना। * गदेला ने सा रा रा सुनाकर लोगो का मन मोह लिया। * फूलो की ऐसी होली खेली गई कि सारा परिसर फूलो से पट गया। * होली मिलन में ठंडाई के रसास्वादन और होली गीत के बीच जमकर थिरके पत्रकार बंधु।

0 76

जौनपुर पत्रकार भवन में ग्रामीण पत्रकार एसोशिएशन द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में खूब अबीर गुलाल उड़ाए जाने के साथ ही फूल की जमकर होली खेली गई। गले मिलकर पत्रकार जन एक दूसरे को होली की बधाई दिए। इस दौरान होली गीत से पूरा परिसर गुंजायमान हो गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती के साथ ही ग्रापए संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ। इस दौरान संघ के संरक्षक राम शृंगार शुक्ल गदेला ने मां सरस्वती को समर्पित एक वंदना गीत प्रस्तुत किया। तत्पश्चात् उन्होंने जोगीरा सा रा रा रा आदि गीत सुनाकर माहौल को होलीमय बना दिया।

इसके बाद बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए आज के ब्यूरो चीफ जय आनन्द ने कहा कि होली एक दूसरे से गले मिलने का पर्व है। इसमें सभी लोग एक दूसरे के गिले शिकवे भूल कर प्रेम पूर्वक मिलते हैं। ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करके ग्रामीण पत्रकार एसोशिएशन बधाई का पात्र है। इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाय कम है। बतौर विशिष्ट अतिथि के साथ ही कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राकेश श्रीवास्तव ने बोलते हुए कहा कि आज भी होली में लोग प्रेम और साैहर्द पूर्वक मिलते हैं। वह मिलन पुराने खटास को दूर करने में काफी मददगार साबित होता हैं।

इस होली मिलन के बहाने दूर दराज से आए हुए हमारे पत्रकार बंधुओं से होली मिलकर बहुत अच्छा लगा। इसके बाद मंच का संचालन कर रहे जिला अध्यक्ष संजय अस्थाना ने अपने संबोधन में आए हुए पत्रकारों को ऊर्जा प्रदान करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में आप लोगो को बुलाने का मुख्य अभिप्राय संगठन को और मजबूती देना है। आप लोगो की यहां अधिकतम मौजूदगी देखकर मैं अभिभूत हूं।

आपके ऊपर किसी भी आंच आने से पहले आपके हर सुख और दुख में मैं हमेशा खड़ा रहूंगा। आपके लिए सदैव मैं ढाल के रूप में सामने खड़ा मिलूंगा। आप लोगो के लिए न मैं दिन देखूंगा और न ही रात आपके कार्य के लिए मैं हमेशा तत्पर रहूंगा। रहा सवाल होली मिलन समारोह का तो हमारे अग्रज पहले ही इसके बारे मे विस्तार से बोल चुके हैं। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष प्रमोद जायसवाल, शिराजे हिंद डॉट कॉम के वरिष्ठ पत्रकार राजेश श्रीवास्तव , आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उक्त समारोह में शामिल हुए मंडल पदाधिकारी नानक चंद्र त्रिपाठी, प्रदीप पांडेय, दयाशंकर निगम के साथ ही तहसील अध्यक्ष शाहगंज प्रदीप वर्मा, मछलीशहर के अध्यक्ष आर 0 पी0 सिंह, मडियाहूं के अध्यक्ष बृजराज चौरसिया, केराकत के अध्यक्ष संजय शुक्ल ने भी अपने विचार प्रकट किए। इसके पूर्व आए हुए अतिथियों का माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया गया।

अंत में संगठन के सदर अध्यक्ष देवेंद्र खरे ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम के पश्चात लोग जहा ठंडाई का रसास्वादन किए वही होली गीतों पर जमकर थिरकने के साथ ही साथ जमकर एक दूसरे पर फूल बरसाए गए। फूलो की मौजूदगी अपनी इस कदर एहसास करा रही थी मानो किसी फूलो की घाटी में आ पहुंचे हो। इस दौरान श्याम रतन श्रीवास्तव, महामंत्री विवेक श्रीवास्तव , शशिराज सिन्हा, लक्ष्मी नारायण मौर्य, मेहदी हसन रिजवी, अभिषेक सिंह, कमर हसनैन दीपू, आलोक सिंह, शशिराज सिन्हा, जय सिंह, जय प्रकाश मिश्र, वीरेंद्र सिंह, रोहित चौबे, अजीत गिरी, प्रशांत विक्रम सिंह, सत्येंद्र मिश्रा, संजय चौरसिया, उमेश गुप्ता, अजीत चक्रवर्ती, जुबेर अहमद, चंचल जायसवाल, संदीप श्रीवास्तव आदि लोग बड़ी संख्या में पत्रकार बंधु मौजूद रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.