वंदे भारत पर कटेहरी के निकट फेंका गया पत्थर

ब्यूरो चीफ अश्वनी यादव -अमन की शान अम्बेडकर नगर

0 33

अम्बेडकरनगर। पटना से लखनऊ तक चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस पर सोमवार को कुछ शरारती तत्वों ने कटेहरी के निकट पत्थर फेंक दिया। इससे ट्रेन के अगले हिस्से में लगा शीशा चटक गया। एक पखवाड़े में पथराव की यह तीसरी घटना है। ट्रेन के अम्बेडकरनगर में न रुकने के चलते यहां कोई केस तो नहीं दर्ज हुआ लेकिन इस तीसरी घटना का जीआरपी टीम ने मौके पर पहुंचकर विधिवत जायजा लिया।

रायबरेली में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव के बाद अब यहां भी पथराव की घटना सामने आई है। सोमवार को पटना से चलकर लखनऊ जाने वाली वंदे भारत सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे कटेहरी रेलवे स्टेशन के निकट पहुंची तभी वहां कुछ शरारती तत्वों ने उस पर पत्थर फेंक दिया। तेज गति से जा रही ट्रेन जब लखनऊ स्थित यार्ड में पहुंची तब पता चला कि ट्रेन का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया है।

इस घटना की जानकारी मिलते ही अकबरपुर जीआरपी टीम मौके पर पहुंची। ट्रेन जाने के काफी देर बाद वहां पहुंचे पुलिसकर्मियों ने आसपास के ग्रामीणों व अन्य लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस को अब ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज का इंतजार है।

मालीपुर व अकबरपुर में फेंका गया पत्थर
बताया जाता है कि पखवाड़े भर के अंदर वंदे भारत पर तीसरी बार पथराव हुआ है। लगभग डेढ़ सप्ताह पहले पटना से आ रही वंदे भारत पर मालीपुर के निकट कुछ शरारती तत्वों ने पत्थर फेंक दिया था। इसमें भी ट्रेन का शीशा चटक गया। चार दिन पहले अकबरपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन के आगे निकलने पर लगभग डेढ़ किलोमीटर दूरी पर शरारती तत्वों ने पत्थर फेंक दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.