क्रेशर प्लांट दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड पर कार्यरत वर्करों के बीच चलाया गया टीबी जागरूकता अभियान 

0 98


मीरजापुर। दिन बुधवार को अहरौरा क्षेत्र में स्थित क्रेशर प्लांट दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड पर कार्यरत वर्करों के बीच टीबी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संचालन कर रहे डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव ने लोगों को टीबी के संपूर्ण लक्षणों से परिचित कराते हुए बताया कि यह रोग मुख्य रूप से हवा के माध्यम से एक दूसरे को प्रभावित करता है,  जिसकी जानकारी हमें प्रभावित हो जाने के उपरांत मालूम चलता है।

कहा कि आप सभी यदि बताए गए लक्षणों का प्रभाव पाते हैं तो तत्काल नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर वहां दी जा रही निःशुल्क जांच एवं इलाज सुविधा का लाभ उठाएं। साथ ही साथ श्री यादव द्वारा बताया गया कि सरकार द्वारा पाई गए टीबी रोगी को उसके पूरे इलाज अवधि तक पोषण योजना के तहत ₹500 की धनराशि उसके खाते में प्रतिमाह दिया भी जाएगा।

उन्होंने उपस्थित जनों से अनुरोध किया कि आप सभी अपने घर, परिवार या अन्य किसी परिचित या अपरिचित व्यक्ति को बताए गए लक्षणों से प्रभावित पाते हैं तो उन्हें भी तत्काल सरकारी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करने का सुझाव  देकर उनके घर परिवार का रक्षक बनने जैसा मानवीय कार्य करने का प्रयास करें, जिससे कि हम सभी मिलकर अपने देश से 2025 तक इस जानलेवा बीमारी को समाप्त करने के माननीय प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा कर सकें।

उपरोक्त आयोजित कार्यक्रम में अहरौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एवं टी सुरेश सिंह के साथ-साथ प्लांट के मैनेजर प्रदीप कुमार, गजेंद्र सिंह, कमल नागर, मनीष सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.