गोपलापुर रेलवे क्रॉसिंग पर कान में एयर फोन लगाकर गाना सुन रहे युवक की ट्रेन से कटकर मौत

0 137

 

इशरत हुसैन पत्रकार

जौनपुर। गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के गोपलापुर रेलवे क्रॉसिंग पर कान में एयर फोन लगाकर गाना सुन रहे युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। इसी थाना क्षेत्र के असदा गोपालपुर गांव निवासी सियाराम मौर्य का 19 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार मौर्य सोमवार की रात्रि लगभग 9:00 बजे घर के पास स्थित रेलवे लाइन पर बैठकर कान में एयर फोन लगाकर गाना सुन रहा था।

 

जौनपुर गाजीपुर रेलवे मार्ग पर दोहरीकरण का कार्य किया गया था लेकिन उस पर ट्रेनों की आवाजाही कम थी सिर्फ एक पटरी पर अक्सर ट्रेन चला करती थी। यही सोचकर युवक उस पटरी पर बैठा हुआ था जिस पर ट्रेन की आवाजाही नहीं थी। हाल ही में दोहरीकरण होने के बाद ट्रेनों के आने जाने का मार्ग खोल दिया गया है। युवक इसी विश्वास के साथ ट्रेन की पटरी पर बैठा था कि इस पर से ट्रेन नहीं जाती।

 

बड़े ही आराम से कान में एयर फोन लगाकर वह गाना सुन रहा था और दूसरी तरफ ट्रेन अपनी पूरी रफ्तार में आई और यह ट्रेन की चपेट में आकर कट गया। रेल इंजन के पायलट ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दिया। स्टेशन मास्टर द्वारा थाना गौरा पुलिस को बताया गया। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

अक्सर इन दिनों देखा जाता है कि युवा पीढ़ी के लोग अपने दोनों कानों में एयर फोन लगाकर गाना सुनते रहते हैं जिससे उन्हें मौत का भी आभास नहीं होता जबकि बार-बार परिजन एवं अन्य लोगों द्वारा या मना किया जाता है युवाओं को कि वह कान में एयर फोन लगाकर किसी भी सार्वजनिक स्थल पर ना बैठे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.