आयोग से चयनित प्रिंसिपल को भाजपा नेता ने कुर्सी से ढकेला, टूटी चूड़ियां

दूसरी शिक्षिका को चार्ज दिलाने को लेकर हुआ हंगामा, पुलिस ने संभाला मामला

0 857

 

भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर अड़ी प्रिंसिपल व अधिवक्ता पति

जौनपुर । जिले की भाजपा में बड़े रसूख रखने वाले आधा दर्जन पदों पर रह चुके भाजपा नेता कृष्ण कुमार जायसवाल उर्फ मुन्नू ने मंगलवार को अपने विद्यालय में आयोग से चयनित प्रिंसिपल को कुर्सी से धक्का दे दिया। इस धक्का मुक्की में प्रिंसिपल के हाथों की चूड़ियां टूट गई।

जमीन पर गिरते ही वह मामूली रूप से चोटिल भी हो गईं। उधर प्रिंसिपल के पक्ष में आए कुछ लोगों ने विद्यालय के लिपिक अखिलेश विश्वकर्मा की पिटाई कर दी। इसके चलते विद्यालय में खासा बवंडर मचा रहा।

खबर लगते ही प्रिंसिपल के अधिवक्ता पति मोहन शंकर और खेतासराय थानाध्यक्ष यजुर्वेद सिंह पुलिस भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। प्रिंसिपल पक्ष के लोग भाजपा नेता की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए।
नगर पंचायत खेतासराय में स्थित आदर्श कन्या इंटर मीडिएट कॉलेज में आयोग से चयनित प्रिंसिपल श्रीमती राधारानी श्रीवास्तव और विद्यालय प्रबंध समिति से जुड़े भाजपा नेता कृष्ण कुमार जायसवाल उर्फ मुन्नू के बीच विद्यालय के कामकाज और व्यवस्था को लेकर
पिछले कई महीनों से खासा विवाद चल रहा है।

इसी मामले में विद्यालय के प्रबंधक फैयाज अहमद उर्फ डॉ नन्हे ने प्रिंसिपल को सस्पेंड करते हुए उन्हें नोटिस दिया है।

सूत्रों का कहना है कि विद्यालय प्रबंध तंत्र एक अन्य शिक्षिका आकांक्षा जायसवाल को प्रिंसिपल का चार्ज देना चाहता है।

जिसको लेकर मंगलवार को पूर्वाहन 11 बजे विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक परिसर में आयोजित की गई थी। जिसमें समिति के सदस्य भाजपा नेता कृष्ण कुमार जायसवाल, डॉ यशवंत सिंह, छोटे लाल यादव अन्य मौजूद थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस बातचीत के दौरान भाजपा नेता मुन्नू जायसवाल प्रिंसिपल से कमरे की चाबी लेना चाह रहे थे। इसी धक्का-मुक्की में उनकी कुर्सी असंतुलित होते ही वह जमीन पर गिर गई। फिर क्या इसी बात को लेकर विद्यालय परिसर में खासा बवंडर खड़ा हो गया। प्रिंसिपल ने अपने अधिवक्ता पति व अन्य लोगों को मौके पर बुला लिया ।

 

उसके बाद वह लोग प्रिंसिपल की पिटाई किए जाने का आरोप लगाते हुए भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गये। उधर
विद्यालय प्रबंध तंत्र ने भी लिपिक अखिलेश विश्वकर्मा की पिटाई का आरोप लगाया।

इस संबंध में भाजपा नेता कृष्ण कुमार जायसवाल उर्फ मुन्नू ने खुद को पूरी तरह से बेकसूर बताते हुए इसे एक बड़ी साजिश बताया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.