महाशिवरात्रि पर भक्ति गीत में मग्न हुए श्रद्धालु,जमकर लगाए हर-हर शंभू नारे

कोठवार बाजार में महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर आयोजित संस्कृत कार्यक्रम में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

0 124

Aman Ki Shaan News

सरायख्वाजा जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के कोठवार बाजार में महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया,कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने लिया भाग,

 

महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर कोठवार बाजार में ग्राम वासियों के सहयोग से शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में भक्ति गीत पर कलाकारों ने नृत्य करके लोगों को मन को जीत लिया, कोठवार बाजार से सटे गांव सुल्तानपुर गौर,हरिहरपुर, सिद्धिकपुर जैसे दर्जनो गांव से सैकड़ो लोगो ने कार्यक्रम का लुत्फ उठाया, कोठवार बाजार के निवासी जितेन्द्र कुमार सैनी ने बताया कि विगत वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष महाशिवरात्रि के पर्व पर अधिक भीड़ देखने को मिली है कोरोना महामारी के बाद यह पहला अवसर होगा जब इतनी अधिक मात्रा में लोग इस कार्यक्रम का लुफ्त उठाने आए हैं आज महाशिवरात्रि के पर्व पर सभी को एक साथ एक मंच पर देखने का आनंद मिल रहा है। लोहता गांव के निवासी मिंटू विश्वकर्मा ने बताया कि महाशिवरात्रि के पर्व पर प्रतिवर्ष कोठवार बाजार में विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता है विगत वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष श्रद्धालुओं की लंबी कतार देखने को मिली है।

 

महाशिवरात्रि के पर्व पर क्षेत्र के सैकड़ों लोग कोठवार बाजार में स्थित पीपल के पेड़ के समीप शिवलिंग पर दूध तथा जल अभिषेक करने आते हैं इस वर्ष सैकड़ों की तादाद में लोगों ने शिव की आस्था रखते हुए शिवलिंग पर मत्था टेक कर अपनी मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना की है।
सिद्धीकपुर-जमुहाई मुख्य मार्ग पर स्थित कोठवार बाजार में प्रतिवर्ष महाशिवरात्रि के पर्व पर सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा भंडारे का आयोजन किया जाता है विगत वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष श्रद्धालुओं में नई जोश नई उमंग देखने को मिला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.