क्षत्रिय महासभा के विस्तार बैठक- समाज के उत्तथान में क्षत्रियों की अहम भूमिका

0 387


अखिलेश सिंह/अमन की शान
हरदोई ।बावन ब्लाक के सोनेपुर में रविवार को क्षत्रिय महासभा की विस्तार बैठक का आयोजन किया गया। जहां पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भरखनी ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि धीरेन्द्र प्रतास सिंह सेनानी की मौजूदगी में महासभा के पदाधिकारियों के साथ ही क्षेत्र के तमाम गणमान्य व्यक्तियों ने महासभा के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए समाज के उत्थान के लिए अपने अपने विचार व्यक्त किये,और उनकों अमल में लाने पर जोर दिया।

 

बैठक का आयोजन सोनेपुर प्रधान पप्पू सिंह ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वीरेन्द्र सिंह ने की।बैठक को सबोंधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा की क्षत्रिय स्वंय को मजबूत करें जिससे व दूसरों की मदद कर सके।पर सेवा हम तभी कर सकते हैं जब उसके लायक होंगे।समाज में सभी जाति धर्म के लोग सपन्न हों,ऐसे हमारे विचार हों।समाज में गलत धारणाओं के लोगो का विरोध करना और अच्छे लोगो को जोडना भी हमारा दायित्व हैं।समाज के हर वर्ग के दस दस लोगो को साथ में जोडें और एक दूसरे को मज़बूत करें।और गलत करने वाले को ठीक करने का कार्य भी करूंगा।इसके लिए चाहें डीएम या एसपी या फिरमुख्यमंत्री से मिलना पडे,तो मिला जाएगा।अपनी बात रखूगा,पीडित की हर संभव मदद की जाएगी।

 

जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा की क्षत्रियों ने हमेशा ही समाज की अगुवाई की है।जब भी किसी ने भी समाज को तोडने का काम किया तो क्षत्रियों ने जोडने का।इसी तरह महामंत्री राजेश कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष राजकुमार सिंह मदन सिंह मोर्चा महिला विंग सीमा सिंह युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष योगेंद्र सिंह कसरावां संजय सिंह भिरिया दीपू सिंह औरेनी ने किया कार्यक्रम का संचालन जय सिंह ने किया। शिवशरण सिंह पूर्व प्राचार्य ने किया स्वामी प्रसाद मौर्या की बात का खंडन। उन्होंने कहा की जिस तरह पूर्व नेता ने रामचरित मानस की चौपाई और रामचरित मानस पर कटाक्ष किया।वह निराधार है ।चौपाई के शाब्दिक अर्थ को ही बदलकर बताया गया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.