अज्ञात वाहन की चपेट में आने से वाहन का इंतजार कर रहे मजदूर की मृत्यु

कछौना, हरदोई। ईंट भट्ठे पर से मजदूरी करके घर वापस आ रहे मजदूर की अज्ञात वाहन की टक्कर से दर्दनाक मृत्यु हो गई। मृतक के तीन छोटे बच्चे हैं।

0 79


अमन की शान
कछौना, हरदोई। मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली कछौना के ग्राम मतुआ निवासी रामचंद्र पुत्र सोबरन उम्र 32 वर्ष बघौली में स्थित एक ईंट भट्ठे पर मजदूरी करता था। शनिवार की सांय कॉल लखनऊ हरदोई मार्ग पर ग्राम लोधी के पास वाहन का इंतजार कर रहा था,

 

इसी बीच अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया, स्थानीय लोगों ने बघौली पुलिस व एंबुलेंस को सूचना दी। बघौली पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। परिजनों को सूचना दी गई। मृतक के तीन मासूम बच्चे हैं। मृतक की पत्नी की मृत्यु दो वर्ष पूर्व हो चुकी है। इस घटना से नौनिहालों के सिर से माता पिता का साया उठ गया, मासूमों सहित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मासूम बच्चों के भरण-पोषण का विकराल संकट खड़ा हो गया है।

 

 

बताते चलें पलिया लखनऊ राजमार्ग का चौड़ीकरण/फोरलेन का कार्य चल रहा है। मानकों को ताक पर रखकर पीएनसी कंपनी द्वारा कार्य कराया जा रहा है। सड़क को खोद दिया गया है, पर्याप्त पानी का छिड़काव न करने के कारण काफी धूल उठती है।

 

 

जिससे गड्ढे होते हैं, वही पुलिया निर्माण हेतु खोदे गए गड्ढों के पास कोई सुरक्षा सूचना बोर्ड पर पर्याप्त नहीं लगाए गए हैं। सड़क पर कई स्थानों पर गहरे-गहरे गड्ढे हैं, त्यौरी पुलिया, जानकी स्कूल के सामने, पीएनसी कैंप के पास गहरे गड्ढे हादसों का अहम कारण हैं। वर्तमान में सड़क हादसों में इजाफा हो गया हैं। छोटी सी असावधानी से दुर्घटना घट जाती है, विशेष सावधानी की आवश्यकता है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.