टेलीफोन उपकरणों के साथ तीन को उठाया ए टी एस ने मुक़दमा दर्ज कर भेजा जेल

पूर्व सभासद के रिश्तेदार बताये जा रहे तीनों युवक

0 55

वाराणसी। सोमवार

राष्ट्रीय

13 मार्च

• 2023

2

जौनपुर

सहारा=|

ww

■ सहारा न्यूज ब्यूरो

जौनपुर। एटीएस इकाई वाराणसी भारत भूषण तिवारी की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से नगर के सिपाह मोहल्ला बल्लोच टोला में शनिवार की रात्रि छापेमारी की कार्रवाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय बीओआईपी कॉल को लोकल वॉइस कॉल में परिवर्तित कर सरकार के राजस्व को हानी पहुंचाने के आरोप में तीन लोगों को टेलीफोन उपकरणों के साथ दबोच लिया और चालान कर सभी को न्यायालय भेज दिया।

 

 

हालांकि छापेमारी के दौरान स्थानीय लोगों में मामले की जानकारी को लेकर विभिन्न प्रकार की एक दूसरे में चर्चा होती रही। एटीएस इकाई वाराणसी भारत भूषण तिवारी द्वारा कोतवाली में दर्ज करवाई गई एफआईआर के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के सिपाह मोहल्ला बल्लोच टोला निवासी वसीम खान पुत्र स्वर्गीय कादिर खान और फहीम, सलीम पुत्र गण वसीम खान द्वारा मिलकर अंतरराष्ट्रीय बीओआईपी कॉल को लोकल वॉइस काल में संचार विभाग को वर्षों से लगा रहे थे लाखों का चूना परिवर्तित कर सरकार के राजस्व को हानी पहुंचाने वाला काम 2011 से किया जा रहा है। मुंबई में रहने वाले आजमगढ़ जनपद के चुटकी फिरहा निवासी वसीम नामक व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद ये काम शुरू हुआ।

 

अभियुक्तों ने यह भी बताया कि लॉकडाउन के समय मुंबई में काम बंद हो गया था। दोबारा 2012 में मुंबई गोवंडी में रहने वाले फहीम के मित्र समीर के साथ अंतरराष्ट्रीय बीवोआईपी कॉल को लोकल वॉइस कॉल में परिवर्तित करने का काम शुरू कर दिया। इन अभियुक्तों को पकड़ने के लिए काफी समय से एटीएस ने जाल बिछा रखा था और एटीएस टीम को इनको पकड़ने में शुक्रवार रात्रि स्थानीय सिपाह चौकी प्रभारी अरविंद कुमार यादव और उनके साथी जवानों के सहयोग से अभियुक्तो के घर पर छापे मार कारवाही करते हुए टीम ने तीनों को दबोच लिया।

 

 

हालांकि अर्धरात्रि टीम द्वारा अभियुक्तों के दबोचा लेने के बाद मोहल्ले वालों में अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर एक दूसरे में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थी।

 

एटीएस ने अभियुक्तों के साथ टेलीफोन एक्सचेंज से संबंधित उपकरणों में पांच अदद सिम बॉक्स दो फाइबर केबल कनेक्शन दो एयरटेल फाइबर मय चार्जर दो स्विच बोर्ड मय चार्जर सात अदद एयर नेट केबल दो लैपटॉप मय चार्जर 5 कीपैड मोबाइल फोन 3 अदद एंड्राइड मोबाइल फोन 349 मोबाइल सिम 16 एंटीना अदि बरामद कर अभियुक्तों को धारा 420 120 बी तीन / 6 इंडियन वायरलेस टेली ग्राफी एक्ट और चार /20/21/ 25 मैं निरुद्ध कर सभी का चालान कर न्यायालय भेज दिया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.