जिला अस्पताल में तथा कथित पत्रकारों का निरंतर जमा हुआ है डेरा

0 98

जौनपुर जिले का अमर शहीद उमानाथ सिंह जिला चिकित्सालय में तथाकथित पत्रकारों का है कब्जा, रातों दिन लगाए रहते है डेरा, बताते चलें कि सुबह होते ही ऐसे तथाकथित माइक, आईडी लेकर जिला अस्पताल पहुंच जाते हैं और मरीजों को बहला फुसलाकर निजी अस्पताल पहुंचा कर कमीशन के रूप में मोटी रकम पा जाते हैं।

 

आश्चर्य तो तब हुआ जब एक तथाकथित पत्रकार जिला अस्पताल के 1 नम्बर इमरजेंसी में पहुंचकर ड्युटी पर तैनात ईएमओ इंचार्ज, चीफ फार्मासिस्ट, वार्ड ब्वाय की मौजूदगी में बिना मरीज के रहे ट्रामा सेन्टर भेजने के नाम पर मुहर लगवाने के लिए जिला अस्पताल पहुंचा।

 

अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्य कर्मी द्वारा मोहर लगाने से मना करने पर तथाकथित पत्रकार द्वारा खुद मोहर लगाते वीडियो में दिया दिखाई। बड़े शान से वह तथाकथित पत्रकार मोहर लगा कर अस्पताल से चलता बना। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा हैं वायरल।

 

 

इस पूरे में प्रकरण में कही ना कही जिला चिकित्सालय 1 नम्बर एमरजेंसी में तैनात ईएमओ से लेकर चीफ़ फार्मासिस्ट व वार्ड ब्वाय द्वारा घोर लापरवाही दिखाई देती नजर आयी हैं। ऐसे गंभीर मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों से लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को कठोर एवं दंडात्मक कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

 

यदि ऐसा नहीं हुआ तो किसी भी सरकारी विभागों में तथाकथित घुसकर किसी भी काग़ज़ पर खुद से मोहर मारकर गलत कामो़ को अंज़ाम देते रहेंगे जिस पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.