अमर जौहरी की पत्नी पूजा सोनी का नामांकन बना चर्चा का विषय

पूजा सोनी के नामांकन होने से भाजपा में अफरा तफरी का महौल

0 120

जौनपुर। नगर निकाय चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। और कल 20 अप्रैल को पर्चा वापसी की तारीख है। ऐसे में सभी दल के प्रत्याषियों को पर्चा वापसी का इन्तेजार है। एक तरफ सभी दलों ने प्रत्याषी की घोशणा होते ही जनसम्पर्क साधना शुरू कर दिया है, ऐसे में जातिगत आधार पर बांटे गये समीकरण में सर्राफा एशोसिएसन के अध्यक्ष अमर जौहरी जो कई पीढियों से लेकर अब तक भारतीय जनता पार्टी व आरएसएस से नाते जोड़े हुए थें लेकिन इस निकाय चुनाव में न जाने किन कारणों से पत्नी पूजा सोनी का नामांकन करवा दिया।

 

अमर जौहरी की पत्नी पूजा सोनी के नामांकन होने के बाद भाजपा में अफरा तफरी का महौल बन गया है। नामांकन प्रतिक्रिया पूरी होने के बाद सर्राफा व्यापारियों जहां हर्ष की लहर दौड़ गई वहीं बीजेपी पार्टी के बड़े नेताओं के हाथ पैर फुल गयें। सूत्र बतातें हैं कि भाजपा के कई बड़े नेता व मंत्री अमर जौहरी की पत्नी पूजा देवी के नामांकन के संबंध में जानकारी करने के लिए अमर जौहरी के यहां जा पहुंचें और बड़ी देर तक मान मनौऊल के सिलसिले का दौर काफी देर रात तक चला।

 

अब प्रश्न इस बात का उठता है कि सर्राफा एसोशिएसन के अध्यक्ष अमर जौहरी इस बात को माने या नहीं माने यह बात 20 अप्रेल को यानी पर्चा वापसी के दिन साफ हो जाएगी।

 

अनुमान लगाया जाता है कि किसी भी सवर्ण व्यवसाई को जो काफी समय से भारतीय जनता पार्टी का दामन थामें हुए हैं वह व्यवासाइ अखिर निर्दल चुनाव लड़ने के लिए क्यों बाध्य हो रहा है। शायद पार्टी में इन्हें विशेष स्थान नहीं प्राप्त हो पा रहा है इसी लिए अमर जौहरी की पत्नी पूजा सोनी ने निर्दल नामांकन करके चर्चा का विषय बना दिया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.