वसूली गैंग की सक्रियता से प्रत्याशी हलकान

शाहगंज में खूब चल रहा है फेक न्यूज़ के नाम पर लूटपाट का धंधा ! विपक्षी दलों की सेटिंग से कर रहे हैं गलत बयानी

0 39

पत्रकार तामीर हसन शीबू

अमन की शान
जौनपुर I नगर निकाय चुनाव में वसूली गैंग की सक्रियता पूरे शबाब पर चल रही है। जिले की नगर पालिका परिषद शाहगंज में इस गैंग से जुड़े लोग पैसे कमाने के लिए हर दिन नए-नए हथकंडे खोज रहे हैं। इनमें कुछ तो मीडिया बनकर विपक्षी दलों से सेटिंग गेटिंग करके अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं। और कुछ तो जेब गर्म न होती देख, नगर के गली नुक्कड़, चौराहों और चाय पान की दुकानों पर बैठकर प्रत्याशी के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी भी कर रहे हैं।

इतना ही नहीं नगर में विकास कार्य न कराए जाने का आरोप लगाते हुए धड़ल्ले से फेक न्यूज़ भी खूब चलाया जा रहा है ।

चन्द तथाकथित पत्रकार और मोबाइल मीडिया के नाम पर बिना रजिस्ट्रेशन के पोर्टल चलाने वाले इस वसूली गैंग से जुड़े लोगों की टीम सुबह ही नगर में पहुंच जाती है। फिर वह नगर पालिका परिषद क्षेत्र के प्रमुख मोहल्लों, चौराहों और दलित बस्ती में घूम घूम कर लोगों का बयान  लिया जाता  है कि आपके इलाके में कोई काम हुआ कि नहीं। निवर्तमान चेयरमैन  कभी आप के बीच  आई कि नहीं, अगर बयान के दौरान लोगों ने चेयरमैन के अच्छे कार्यों का बखान किया तो उसे काट छांट कर सिर्फ उस बाइट को जारी किया जा रहा है जो उनके खिलाफ है।

 

इस संबंध में सूत्रों का कहना है कि इस पूरे खेल में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ शाहगंज नगर के कुछ विपक्षी पार्टी से जुड़े लोग बड़ी सेटिंग कटिंग करके उनकी छवि को खराब करने में लगे हुए हैं।

इस तरह की गंभीर शिकायतों पर शाहगंज कोतवाली पुलिस ने भी अपनी पैनी निगाहें लगा दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ऐसे लोगों के खिलाफ शिकायत मिली है शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी।

फिलहाल मामला जो भी हो लेकिन मीडिया के नाम पर प्रत्याशियों के खिलाफ एक तरफा चलाई जा रही बाइट से यह साबित होता है कि इस पर्दे के खेल के पीछे कुछ ना कुछ तो जरूर गड़बड़ है। जो निष्पक्ष पत्रकारिता की छवि पर सवाल उठना लाजमी है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.