आसमान से बरस रही है आग, आमजन में हाहाकार 10-12 दिन लगेंगे मॉनसून को आने में, पानी के भटकते देखे गये राहगीर

0 67

जुल्फेकार हुसैन बाबू ब्यूरो चीफ अमन की शान लखनऊ

जौनपुर। इन दिनों पूरे जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है। हर आदमी इस गर्मी से परेशान नजर आ रहा है। सुबह से लेकर देर शाम तक उमस और गर्मी से आमजन परेशान है। जानकारी के अनुसार जिलों में तापमान में उतार चढ़ाव होगा। अगले एक सप्ताह तक प्रचंड गर्मी पड़ेगी, ताप लहर मौसम परिवर्तन के साथ कल और परसों बादल होंगे लेकिन बूंदाबांदी से अधिक वर्षा की संभावना नहीं है। इस दौरान 14 अप्रैल से 21 अप्रैल के बीच मौसम का तापमान जौनपुर और आसपास

 

 

तथा भारत के पश्चिम उत्तर भागों में मध्य और अन्य भागों में तिरालिस डिग्री से 47 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा जिसके बाद एक बार फिर से मौसम परिवर्तन होगा आज 10:00 बजे के बाद से ही मौसम में धूप की तीव्रता समझ में आ जाएगी और दोपहर होते-होते तिरालिस डिग्री सेंटीग्रेड पार कर जाएगा। शहर से लेकर ग्रामीणांचल तक आसमान से आग बरस रही है। तापमान और उमस से पशु पक्षी भी परेशान है। ग्रामीणांचल में पशु पानी के लिए इधर उधर भटकते देखे गये। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अभी जौनपुर में मानसून को आने में 10-12 दिन लग सकते हैं। फिलहाल पूरे जिला गर्मी से परेशान हैं।
कथित सामाजिक संगठन कहा हैं?

 

जौनपुर। पूरे जिले में इस समय गर्मी अपने चरम पर है। आमजन पानी के लिए परेशान देखे गये। ग्रामीणांचल से बहुत से मरीज अस्पताल, दीवानी कचहरी मुकदमें के लिए आते हैं। ऐसे में पूरे शहर में एक-दो को छोड़कर कहीं भी नि: शुल्क प्याऊ की व्यवस्था नहीं की गयी है। हलांकि हवा में कई सामाजिक संगठन है जो गरीबों और असहायों की मदद करने का दावा करते हैं। शहर के व्यस्तमम् इलाके रोडवेज, दीवानी कचहरी, कोतवाली चौराहा, जिला अस्पताल के बाहर आमजन पानी के लिए भटकते देखे गये।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.