पहले विद्युतीकरण सांसद और विधायक के लेटर पर होता परंतु अब सबका साथ सबका विकास के तहत प्रत्येक गांव में विद्युतीकरण हो रहा है: गिरीश यादव

कोरोना काल में अगर मोदीजी के हाथ में नेतृत्व नहीं होता तो देश में बहुत जन की हानि होती : गिरीश यादव गरीब, असहाय, निर्बल लोगों के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी तत्पर हैं: पुष्पराज सिंह मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह योजनान्तर्गत गरीब व असहाय लोगों के बेटियों का विवाह कराया जा रहा है: पुष्पराज सिंह

0 79

 

जौनपुर : मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर भाजपा का सुक्खी पुर स्थित जौनपुर स्थित होटल विष्णु मोटल में किसान, युवा, महिला, पिछड़ा, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जन जाति एवं अल्पसंख्यक मोर्चा की संयुक्त बैठक सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने किया। बैठक के मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव रहे। बैठक का शुभारम्भ डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर की गई।

 

 

सम्मेलन में मुख्य अतिथि गिरीश चंद्र यादव ने मोर्चा सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार अन्त्योदय के उद्देश्य को साकार करने के लिए समाज के अन्तिम पायदान पर बैठे व्यक्तियों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नीतियों के कारण सरकार की योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को शत-प्रतिशत लाभान्वित करने के लिए पूरे प्रदेश के गांवों में वृहद संतृप्तिकरण अभियान के तहत कैम्प लगाकर पात्र किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित करने का कार्य किया जा रहा है इसके लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

 

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश में 11 करोड़ किसान बन्धुओं के खाते में हर साल 6 हजार रूपये की धनराशि हस्तांतरित की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से देश के करोड़ो किसान बन्धुओं को लाभान्वित किया जा रहा है, इस योजना से अभी तक देश में 17 करोड़ से अधिक किसान बन्धुओं ने अपना बीमा कराया है और इस योजना के तहत 1.3 लाख करोड़ रूपये के दावों का भुगतान भी किया गया है।

 

 

उन्होंने कहा कि किसान पारदर्शी योजनान्तर्गत कृषकों को बीज रसायन एवं यंत्रों पर डी0बी0टी0 के माध्यम से अनुदान देकर लाभान्वित किया गया, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान योजनान्तर्गत भिन्न क्षमताओं के सोलर पम्प पर सब्सिडी देकर लाभान्वित किया जा रहा है, इसी प्रकार से प्रशिक्षित उद्यमी योजनान्तर्गत प्रशिक्षित कर खाद, बीज एवं कीट नाशक हेतु लाईसेंस प्रदान कर रोजगार के साधन उपलब्ध कराये जा रहे है।

 

 

जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से जन मानस लाभान्वित हो सके इसके लिए हर संभव प्रयास कर रही है और गरीब, असहाय, निर्बल लोगों के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तत्पर हैं, उन्होंने कहा कि देश के प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने समाज के अति पिछड़े व्यक्तियों के जीवन स्तर में सुधार लाने हेतु हर परिवार को पक्की छत, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय की सुविधा, निःशुल्क गैस कनेक्शन की सुविधा, निःशुल्क विद्युत कनेक्शन और कोविड-19 महामारी के दौरान से लोगों को निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है।

 

 

उन्होंने कहा कि पूर्व के समय में गैस सिलेण्डर लेने में लोगों को बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था, अब हर व्यक्ति को सुगमता के साथ गैस सिलेण्डर की सुविधा उपलब्ध हो रही है, इसके लिए उन्हें लाईन में खड़ा होने की आवश्यकता नहीं है, डोर टू-डोर सिलेण्डर की डिलेवरी की जा रही है, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह योजनान्तर्गत गरीब व असहाय लोगों के बेटियों का विवाह कराया जा रहा है।

 

 

कार्यक्रम पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव हरिश्चंद्र सिंह पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह आदि ने संबोधित किया।

कार्यक्रम का संचालन महामंत्री सुशील मिश्रा ने की। उक्त अवसर पर सुरेन्द्र सिंघानियां प्रमोद यादव रामसूरत मौर्या नरेन्द्र उपाध्याय अनिल गुप्ता रागिनी सिंह श्रीमती कमला सिंह अमित श्रीवास्तव विकास शर्मा विजय सिंह विद्यार्थी मम्मन यादव सूबेदार सिंह बृजेश यादव आमोद सिंह भूपेंद्र सिंह विपिन द्विवेदी इन्द्र्सेन सिंह प्रमोद प्रजापति घनश्याम यादव नीरज मौर्या सुधांशु विश्वकर्मा अंकित गुप्ता रोहित प्रजापति रमेश यादव संदीप सिंह सहित सभी मोर्चा के पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.