फर्ज़ीवाड़ा- ज़मीन का करा लिया फर्ज़ी बैनामा ! खरीद-फरोख्त करने और गवाहों के खिलाफ केस हुआ दर्ज

0 81


अमन की शान
हरदोई। ज़मीन का फर्ज़ी तरीके से बैनामा कराने का एक और मामला सामने आया है। इस तरह के फर्ज़ीवाड़े ने बिलग्राम तहसील के ज़िम्मदारों पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस ने दी गई तहरीर के मुताबिक ज़मीन की खरीद-फरोख्त करने और गवाही देने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

 

बताया गया है कि मल्लावां कस्बे के मोहल्ला लाला बाज़ार मिर्ज़ापुर निवासी महेश कुमार सक्सेना पुत्र संतोष कुमार सक्सेना ने एसपी से की शिकायत में कहा है कि कस्बे के मोहल्ला गंगारामपुर निवासी विवेक गुप्ता पुत्र प्रेमशंकर ने बड़ी बाज़ार गंगारामपुर निवासी राकेश चन्द्र गुप्ता पुत्र विशम्भर नाथ गुप्ता से उस ज़मीन का फर्ज़ी तरीके से बैनामा करा लिया जिसे उसने राजकुमार त्रिपाठी पुत्र सदाशिव त्रिपाठी और लखनजी त्रिपाठी,रामजी त्रिपाठी व आयुष त्रिपाठी पुत्र अशोक कुमार त्रिपाठी से साल 2023 में 16 जनवरी को खरीदी थी और उस ज़मीन पर क़ाबिज़ भी है।

 

 

महेश कुमार सक्सेना ने एसपी जो प्रार्थनापत्र दिया, उसमें कहा है कि किए गए फर्ज़ीवाड़े में विवेक गुप्ता ने अपने नौकर राहुल श्रीवास्तव पुत्र दीनेन्द्र श्रीवास्तव निवासी औसानपुर मल्लावां और अशोक कुमार पुत्र देवीचरन निवासी बगदाद मजरा ईश्वरपुर सांई मल्लावां को बतौर गवाह बनाया। उसने आगे कहा कि जब वह अपनी शिकायत ले कर बिलग्राम कोतवाली पहुंचा तो वहां उसकी नहीं सुनी गई। इस तरह फर्ज़ीवाड़ा करने के मामले में बिलग्राम तहसील के ज़िम्मदारों के ऊपर भी सवाल खड़े हो रहें हैं।

 

 

एसपी के आदेश पर बिलग्राम पुलिस ने राकेश चन्द्र,विवेक गुप्ता, राहुल श्रीवास्तव व अशोक कुमार के खिलाफ धारा 419/420/467/468/471/
120-बी के तहत फर्ज़ीवाड़ा करने का मामला दर्ज किया है। जिसकी जांच शुरू हो गई है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.