युवती द्वारा दो युवकों पर बलात्कार के आरोप में युवकों ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की

युवती द्वारा लगाये गए आरोप पर दोनों युवकों ने मीडिया के सामने रखा अपना पक्ष, पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों से जांच की मांग

0 943

जौनपुर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला फिरोषेपुर की एक युवती ने सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के पदूमपुर गाँव के राज मौर्या पुत्र विजय मौर्या उर्फ पल्लू और प्रधान पुत्र अंकुल मौर्या पुत्र सुदर्शन मौर्या पर बलात्कार जैसा गंभीर आरोप लगाया गया है जिसके सम्बन्ध में अंकुल मौर्या व राज मौर्या ने बताया कि जिस युवती ने हम लोगों पर बलात्कार जैसा झूठा आरोप लगाते हुए नगर थाने में तहरीर दिया गया है उस युवती को हम लोग जानते तक नहीं है और न ही कहीं उससे हम लोगों की कहीं मुलाकात हुई है युवती द्वारा हम लोगों पर लगाया गया आरोप बिल्कुल निराधार एवं मनगढ़ंत कहानी है। हम लोगों को फर्जी मुकदमें में फसाने की बहुत बड़ी साजिश रची जा रही हैं।

 

 

बताते चलें कि एक युवती द्वारा नगर थाना कोतवाली में दिए गए प्रार्थना पत्र में प्रधान पुत्र अंकुल मौर्या एवं राज मौर्या पर गंभीर आरोप लगाया गया है। उक्त मामले में अंकुल मौर्या एवं राज मौर्या ने बताया कि जिस युवती ने हम लोगों पर गंभीर आरोप लगाया है वह सरासर झूठा आरोप हैं क्योंकि युवती द्वारा दो माह पूर्व जिस तारीख को हम लोगों पर मोहम्मद हसन इंटर कालेज के निकट से स्कार्पियो गाड़ी में बैठा कर किसी सुनसान जगह पर उक्त युवती के साथ बलात्कार की तहरीर देने का झूठा आरोप लगाया गया है। वह बिल्कुल फर्जी और मनगढ़ंत है। जिस दिनांक को उस युवती ने हम लोगों पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है, उसके एक दिन पहले ही मैं चेचक रोग से ग्रसित था जिस कारण कई दिनों तक अपने घर से बाहर ही नहीं निकला था तो उस बेहद गंभीर बिमारी में कब और कैसे आरोप लगाने वाली युवती का बलात्कार किया यह समझ से परे है।

 

 

और मेरा पड़ोसी युवक राज मौर्या भी अपने घर पर ही उस दिन मौजूद था। वही अंकुल मौर्या ने बताया कि हम लोगों को दिनांक 18/06/2023 की दोपहर कोतवाली थाना की चौकी शकरमण्डी पर बुलाया गया था चौकी पर पहुंचने के बाद चौकी प्रभारी सुनील यादव ने हम लोगों से शाम को थाने पर आने के लिए कहा की शाम को उस युवती को भी थाने पर बुलाया गया है। चौकी दरोगा द्वारा शाम को थाने पर हम लोग जा रहे थे कि शकरमण्डी चौकी पर हम लोगों को बुलाया गया। जब हम लोग वहाँ पहुँचे तो देख रहे हैं कि आरोप लगाने वाली युवती भी वहाँ मौजूद थी जिसके कुछ देर बाद थाने से फोन आता है तो उस युवती को थाने बुलाया जाता है और वहाँ उससे क्या पूछा जाता है हम लोगों को नहीं पता है। कुछ देर बाद हम लोगों को भी थाने बुलाया जाता है तो थाना प्रभारी द्वारा पूछा गया कि इस युवती को कब से और कैसे जानते हो इस पर हम लोगों द्वारा बताया गया कि इस युवती को हम लोग जानते ही नहीं है तो मिलने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।

 

 

अंकुल मौर्या ने बताया कि थाना प्रभारी से हम लोगों ने कहा हैं कि हम लोगों पर स्कार्पियो गाड़ी में बैठकर सुनसान जगह पर ले जाकर बलात्कार उक्त युवती द्वारा झूठा आरोप लगाया गया है जौनपुर जिले की पुलिस हम लोगों के फोन की लोकेशन और उक्त जगहो की सीसीटीवी फुटेज निकाल ले यदि हम लोगों की घटना क्षेत्र में मौजूदगी दिखाई देती हैं तो हम लोगों को यह झूठा आरोप स्वीकार होगा।

 

 

अब देखने वाली दिलचस्प बात यह होगी की फर्जी मुकदमें में किसी को भी आरोपी बनाने वाली माहिर कोतवाली थाना पुलिस इन दोनों युवकों को भी बलि के बकरें की तरह हलाल करने में जुटती हैं या फिर एक और फर्जी मुकदमें में बेकसूर युवकों के खिलाफ झूठा मुकदमा लिखती है। जो उच्चस्तरीय अधिकारियों द्वारा अत्यंत गंभीरता से जांच का विषय हैं

 

 

बलात्कार के आरोप का जिन दो युवकों पर थाना कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया गया है। उन दोनों युवकों ने मीडिया के सामने अपना पक्ष रखते हुए अपने आपको बेकसूर बताया हैं। वही अंकुल मौर्या ने इस संदर्भ में बताया कि हम लोगों को कोई जानकारी नहीं था कि हम लोगों पर इतना गंभीर आरोप लगा है। जब तहरीर की कापी सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो हम लोगों को पता चला कि हम लोगों पर किसी युवती ने बलात्कार का झूठा आरोप लगाया है जिसके सम्बन्ध में हम लोगों द्वारा नगर क्षेत्राधिकारी से मुलाकात कर इस सम्बन्ध में बताया गया कि हम लोगों पर झूठा आरोप लगा कर फर्जी मुकदमें में फसाने की साजिश रची जा रही है जिस पर क्षेत्राधिकारी द्वारा जांच का आश्वासन दिया गया। इस प्रकरण में अंकुल मौर्या ने बताया हैं कि राज मौर्या के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब हैं उसकी बहन के साथ उसके ससुर द्वारा जो घिनौना कृत्य किया गया है उससे उसके परिवार वाले उसके ससुर के खिलाफ थाने पर तहरीर दिए थे लेकिन थाना पुलिस द्वारा उसके परिवार वालो की कोई मदद व सहायता नहीं की गई।

 

 

राज मौर्या के परिजन अपने परिवार की बेटी के साथ हुए कृत्य को लेकर मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने का चक्कर काट काटकर थक गए लेकिन थाना पुलिस के कानों में जू तक नहीं रेंगी। तब मुझे गाँव की बहन को इंसाफ दिलाने के लिए सामने आना पड़ा जिसके फलस्वरूप दिवानी न्यायालय से 156/3 के तहत मुकदमा दर्ज कराना पड़ा।जिसे लेकर आए दिन सुलह समझौते के लिए बराबर मुझ पर दबाव बनाया जा रहा था। जिस बात के लिए हम लोग तैयार नहीं हुए तो एक ऐसी मुस्लिम युवती को मोहरा बनाते हुए बालत्कार जैसे गंभीर झूठा आरोप लगाते हुए नगर थाना कोतवाली में हम दोनों के खिलाफ तहरीर दिलाई गई है।

 

अंकुल मौर्या ने मीडिया के माध्यम से जौनपुर जिले के तेज तर्रार पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा से निवेदन किया है कि यदि हम लोगों पर युवती द्वारा लगाए गए झूठे आरोप को थाना पुलिस बेहद ईमानदारी से हम सभी के मोबाइल फोन की उस दिन की सीडीआर लोकेशन की जांच करें तो हम लोगों पर उक्त युवती द्वारा लगाये गए आरोप का दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। सारी सच्चाई पुलिस के सामने खुद ब खुद सामने आ जाएगी।

 

 

वही राज मौर्या द्वारा बताया गया कि उक्त युवती द्वारा प्रेम प्रसंग की जो बात बताई गई हैं वह सरासर झूठी है क्योंकि मैं कभी भी कम्प्यूटर सीखने गया ही नहीं हूँ यदि उक्त युवती द्वारा दी गई तहरीर के मुताबिक मैं कम्प्यूटर क्लास कर रहा था तो उक्त कम्प्यूटर क्लास में मेरा ऐडमिन हुआ होगा और उस युवती का भी ऐडमिन हुआ होगा जिसका रिकार्ड उस कम्प्यूटर कोचिंग में जरुर दर्ज होगा। उसके अलावा भी थाना पुलिस द्वारा घटना के दिन की मेरे मोबाइल फोन की सीडीआर लोकेशन चेक की जा सकती हैं यदि उक्त युवती द्वारा आरोप लगाने के अनुसार मेरे फोन की लोकेशन या उक्त युवती द्वारा बताई गई कम्प्यूटर कोचिंग में मेरे द्वारा कम्प्यूटर सीखने के लिए फीस वगैरह जमा होने की भी पुष्टि की जांच कराई जानी अत्यंत आवश्यक हैं। बिना साक्ष्य के मेरे और मेरे पड़ोसी प्रधान पुत्र अंकुल मौर्या पर गंभीर आरोप लगाने के जुर्म में उक्त युवती पर मुकदमा पंजीकृत होना चाहिए। उक्त युवती को मोहरा बना कर हम लोगों को झूठे मुकदमें में फसाने के लिए नाटकिय कहानी थाना पुलिस को प्रेषित की गयी हैं जिसकी गंभीरतापूर्वक जांच होना अत्यंत आवश्यक हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.