जौनपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन के बाहर जर्जर मकान में रहने वाले लोगों को निर्देश

दिन के भीतर खाली कर दें आवास, अनहोनी घटना को लेकर वह खुद होंगे जिम्मेदार,* इस दौरान जर्जर मकान को गिराने का सिटी मजिस्ट्रेट ने दिया चेतावनी

0 58

जौनपुर: नगर में सिटी मजिस्ट्रेट का बुलडोजर एक शहर में निकला तो इस बार बिना नक्शा के निर्माण करा रहे भवन के ऊपरी हिस्से को गिरा दिया गया।

यह कार्रवाई सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में की गई। इससे बिना नक्शा के निर्माण करा रहे लोगों में हड़कंप है। साथ ही जर्जर मकान में रह रहे लोगों को आवास खाली करने का निर्देश भी दिया।

सद्भावना पुल के समीप संरक्षित क्षेत्र में रामअवध निषाद की तरफ से भवन का निर्माण कराया जा रहा है। इसका नक्शा विनियमित क्षेत्र से नहीं पास था। सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह ने पहुंचकर निर्माण को जेसीबी से गिरा दिया।

 

इसके अलावा उन्होंने जौनपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन के बाहर जर्जर मकान में रहने वाले लोगों को निर्देश दिया कि मकान को तीन दिन के अंदर खाली कर दें अन्यथा कोई अनहोनी होगी तो उसके जिम्मेदार रहने वाले स्वयं होंगे। इस दौरान जर्जर मकान को गिराने को लेकर चेतावनी दी।
सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह ने कहा कि अगर किसी भी जर्जर मकान में स्वामित्व का विवाद भी चल रहा है और आसपास के लोगों द्वारा शिकायती पत्र दे दिया गया कि जर्जर मकान से उनको खतरा है तो आम जनता की सुरक्षा को देखते हुए गिरवा दिया जाएगा। साथ ही अधिक संख्या में लोग नक्शा बनाने के बाद ही निर्माण कार्य करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.