कोटा में मेडिकल की तैयारी कर रहे जौनपुर के छात्र ने दी अपनी जान

फोन पर मां से कहा था- यहां मन नहीं लगता

0 53

जौनपुर। राजस्थान के कोटा शहर में मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहे उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले का छात्र बुधवार शाम फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। परिजनों को सूचना मिलने पर घर में कोहराम मच गया। छात्र ने आत्मघाती कदम उठाने से लगभग चार घंटे पहले अपनी मां से फोन पर बात भी की थी।परिजन कोटा रवाना हो गए हैं।

 

मिली जानकारी के अनुसार नेवढ़िया थाना क्षेत्र के भवानीगंज बाजार के पुरुषोत्तम सेठ की बेटी ममता की शादी वाराणसी के चौबेपुर बाजार के शोभनाथ के साथ हुई है। कुछ साल पहले शोभनाथ व्यवसाय के सिलसिले में जौनपुर के इटाए बाजार आकर रहने लगे।यहीं उन्होंने अपना घर भी बनाया।तीन बेटों में सबसे छोटे 17 वर्षीय आदित्य सेठ को हाईस्कूल परीक्षा दिलाने के बाद लगभग चार महीना पहले मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा भेज दिया।आदित्य कोटा के विज्ञान नगर में एक हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था।

 

बुधवार सुबह लगभग 11 बजे आदित्य ने मां को फोन किया।इस दौरान आदित्य ने बताया था कि उसका कोटा में मन नहीं रहा है। मां ने घर आने के लिए सलाह भी दी थी। लगभग तीन बजे मां ने फिर से फोन किया तो आदित्य ने फोन नहीं उठाया। थोड़ी देर बाद उसकी खुदकुशी की सूचना मिली। इसके बाद तो परिवार में कोहराम मच गया।आदित्य की मां बेसुध हो गई। वहीं भाइयों समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। आदित्य का बड़ा भाई दीपक दिल्ली की एक कंपनी में इंजीनियर हैं।

 

आदित्य पढ़ने में होनहार था।इसलिए उसके पिता उसे डॉक्टरी की पढ़ाई की तैयारी के लिए कोटा भेजे थे। घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के लोग शव लेने के लिए कोटा रवाना हो गए। होनहार बेटे की मौत की सूचना से गांव में भी मातम है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.