आजादी के परवानों के नाम मेरी माटी मेरा देश अभियान

बच्चों ने अपने देश का मैप बनाकर हर घर तिरंगा व मेरी माटी मेरा देश

0 34

अखिलेश सिंह
हरदोई।ऐ मेरे देश की माटी मेरा होना ही तेरे होने पर है , फिर किस विधि से मैं तेरे कर्ज को चुकाऊं पंक्तियों के भाव के साथ पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मेरी माटी मेरा देश आयोजन मना रहा है।

 

इसी के अंतर्गत मंगली पुरवा स्थित श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल में आजादी के अमृत महोत्सव के दूसरे दिन बच्चों द्वारा अपने देश का मैप बनाकर अनेकता में एकता को दर्शाकर हर घर तिरंगा का संदेश दिया। इसके अलावा नन्हे मुन्ने बच्चों के द्वारा देश के वीर शहीदों के सम्मान में देश गीत प्रस्तुत किया गया।

पूरे देश में चल रहे आजादी का पर्व मेरी माटी मेरा देश अभियान 9 अगस्त से स्वतंत्रता दिवस तक चलेगा जिसमें हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है सभी देशवासी मेरी माटी मेरा देश अभियान को बहुत ही उत्साह के साथ मना रहे हैं। विद्यालय के संस्थापक अखिलेश सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के अवसर पर बुधवार से मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम की शुरुआत हो गई जिसमें विद्यालय के बच्चे 9 अगस्त से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं।

 

विद्यालय प्रबंधक मुकेश सिंह ने बताया कि आजादी अमृत महोत्सव का यह पर्व बड़ी धूमधाम के साथ विद्यालय में बच्चों और शिक्षकों द्वारा मनाया जा रहा है ।इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य लक्ष्मी देवी शिक्षिका कविता गुप्ता ,विनीता शुक्ला ,अर्पिता सिंह ,बीना गुप्ता, सोनम शुक्ला ,सोनी, प्रज्ञा ,अपर्णा ,पूजा ,आरती, शशिबाला, कोमल, सुहानी ,राखी ,दिव्या, नीलम, शीलू ,स्वाति ,सुधा गुप्ता शिक्षा राम प्रकाश पांडे , उदय शुक्ला, संजय कुमार गुप्ता ,अशोक कुमार गुप्ता, इमरान, शुभम सिंह आदि मौजूद रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.