ब्याज के पैसे को लेकर पति ने कुल्हाड़ी से पत्नी का गला काटा

0 59

पत्रकार इशरत हुसैन

जौनपुर। जिले में समूह के नाम पर चल रहे सूती बयाजी के इस धंधे के कारण महिलाओं के बीच विवाद का कारण बढता जा रहा है। इसी कड़ी से जुड़ा हुआ एक और मामला प्रकाश में आया है। सिकरारा थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बा में समूह का पैसा पति से मांगने पर नाराज पति ने कुल्हाड़ी से गले पर वार कर दिया। पत्नी जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रही है।

 

सिकरारा गांव निवासी सूरज कुमार गौतम की पत्नी ज्योति गौतम उम्र लगभग 30 वर्षनेअपने पति के कहने पर समूह का ₹50000 कर लिया था। जिस पैसे को उसे क़िस्तों में उसे अदा करना था। गुरुवार की रात ज्योति ने अपने पति से किसत की रकम भरने के लिए कहा जिस पर वह नाराज हो गया और पास मे रखी हुई कुल्हाड़ी से उसके गले पर वार कर दिया। गले पर कुल्हाड़ी का वार होने गला काट गया और खून का बहाव होने लगा।

 

11:00 बजे रात को घटित घटना के बारे में जैसे ही जोति के ससुराल वालों को जानकारी हुई उसे लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी अभी भी हालत नाजुक बताई जा रही है। महिला के पति ने भी अपने पैर पर कुल्हाड़ी से वार कर काट लिया है।

 

इस संबंध में सिकरारा पुलिस ने बताया कि अभी किसी तरह की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई है। जिले में समूह के नाम पर सूत ब्याज का या धंधा बड़ी तेजी से फल फूल रहा है। अभी इसी महीने की घटना है कि जलालपुर थाना क्षेत्र के एक गांव समूह का पैसा लेने के कारण पति पत्नी ने फांसी लगाकर सकता कर लिया था जिसमें छोटी छोटी मासूम बच्चियां के सर से उनके मां बाप का साया उठ गया लेकिन शासन और प्रशासन की तरफ से अब तक समूह के नाम पर चल रहे इस धंधे बंद कराने का कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.