पुलिस के अधिकारियों को गैंगस्टर के आरोपी द्वारा सम्मानित करना बना चर्चा का विषय

0 2,492

पत्रकार तामीर हसन शिबू ब्यूरो चीफ

जौनपुर। जिले के दो बड़े पुलिस अधिकारियों को बलात्कार और गैंगस्टर के आरोपियों द्वारा सम्मानित करना बना चर्चा का विषय। जिले के पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा द्वारा लगातार अपराधियों पर शिकंजा करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया जा रहा है।

 

लेकिन अधिकारियों को गुमराह करने वाला एक गैंग शहर में ऐसा सक्रिय है कि दो पुलिस अधिकारी जिसमें एसपी सिटी और क्षेत्राधिकारी नगर को नगर के मुफ्ती मोहल्ला में बीते दिनों पुलिस के शिकंजे से बचने के लिए बलात्कार और गैंगस्टर के मुकदमे में आरोपी चल रहे हसन जाहिद उर्फ बाबू भाई पुत्र अनवर नेता और बाबू के पुत्र हसन कमाल द्वारा कुछ तथाकथित पत्रकार व मिट्ठू पत्रकार की मिली साजिश करके दोनों अधिकारियों को बुलाकर उन्हें सम्मानित किया गया।

 

बता दे की भारत के मशहूर शहनाई वादक बिस्मिल्लाह खां जो भारत रत्न से सम्मानित थे उनके परिवार की एक लड़की ने दोनों पिता पुत्र के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें दोनों को जेल जाना पड़ा। जेल से जमानत पर छुट कर आए यह दोनों पिता पुत्र जमीन का लंबा कारोबार करने लगे। जमीन के लंबे कारोबार में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की सख्त आवश्यकता पड़ती है।

 

ऐसा स्नेह प्राप्त करने के लिए वह मज़हबी कार्यो में बढ चढकर हिस्सा लेने लगें। इन्होंने सम्मान बटोरने के लिए नया दांव खेल दिया। कुछ तथाकथित पत्रकार व सम्मानित नेताओं से साथ रह करके उच्च अधिकारियों में अपनी पकड़ बनाने के लिए एसपी सिटी बृजेश कुमार गौतम और क्षेत्राधकारी नगर कुलदीप कुमार गुप्ता को बुलाकर सम्मानित कर स्मृति चिन्ह और शॉल देकर सम्मानित किया गया।

 

यह सब खेल इसलिए रचा गया कि क्षेत्र में कमजोर और दबे कुचले टाइप के लोगों पर दबाव बनाया जा सके। यह बात चर्चा का विषय बनी हुई है कि सूबे की सरकार जहां एक तरफ भू माफिया व अपराधियों पर लगातार लगाम कस रही है वहीं कुछ लोग पुलिस एवं उच्च अधिकारियों को गुमराह करके उन्हें बदनाम करने की साजिश कर रहें हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.