रोज़ेदारों के कंपकंपातें होठ बोले…अलविदा,माह-ए-रमज़ा अलविदा

अलविदा की नमाज़ अदा करने मस्जिदों में उमड़े रोज़ेदार उलेमा ने कहा,नेक नियत और नेक आमाल है मोमिन की पहचान

0 27

 

अमन की शान
हरदोई। बेपनाह फज़ीलतों और रहमतों वाला माह-ए-रमज़ान अगले साल के लिए रुख्सत हो रहा है। अलविदा की नमाज़ के दौरान उसकी रुख्सती का मलाल हर रोज़ेदार के चेहरे पर साफ दिखाई दिया। उलेमाओं ने कहा कि नेक नियत और नेक आमाल ही हर मोमिन की पहचान है। कहा कि,इसके लिए ज़रूरी है कि इबादत गुज़ार बन कर सुन्नतों पर अमल करने वाला बनों।
तमाम फज़ीलतों और रहमतों वाला माह-ए-रमज़ान रुख्सत हो रहा है। कमोबेश हर मस्जिद में 25 वें रोज़े शुक्रवार को अलविदा की नमाज़ अदा की गई। शहर की जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती आफताब आलम ने नमाज़ अदा कराने से पहले रमज़ान की फज़ीलतों का ज़िक्र करते हुए कहा कि सिर्फ रमज़ान ही नहीं बल्कि जब तक सांस है,तब तक इबादत करनी चाहिए,क्यों कि नेक नियत और नेक आमाल ही मोमिन की पहचान है। इसके लिए ज़रूरी है कि इबादत गुज़ार और सुन्नतों पर अमल करने वाला बने। नमाज़ के बाद हर किसी की खैर और मुल्क की सलामती की दुआ की गई।

उस बीच हर रोज़ेदार के चेहरे पर रमज़ान के रुख्सत होने का मलाल साफ नज़र आ रहा था। जामा मस्जिद के अलावा मस्जिद हक्की,मस्जिद सराय खा़म,मस्जिद सुंदर दाई,मस्जिद अब्दुलपुरवा, मस्जिद नुमाइश पुरवा, मस्जिद व्हाइट गंज,मस्जिद ललई,मस्जिद मोहम्मदी, मस्जिद गिप्सन गंज,मस्जिद सेठानी,मस्जिद अबरार नगर,मस्जिद मंगली पुरवा, मस्जिद किरमानी,मस्जिद चौहान थोक और मस्जिद पुलिस लाइन के अलावा कमोबेश सभी मस्जिदों में अलविदा की नमाज़ अदा की गई।

इनसेट-
ला एंड आर्डर की नब्ज़ टटोलते हुए सड़क पर घूमें एसपी
हरदोई। अलविदा की नमाज़ के दौरान ला एंड आर्डर बरकरार रहे,इसके लिए शासन ने कड़े निर्देश जारी किए थे। उसी के तहत ला एंड आर्डर की नब्ज़ टटोलने के लिए एसपी केशव चन्द्र गोस्वामी सड़कों पर पैदल घूमें। उन्होंने सीओ सीओ सिटी अंकित मिश्रा और एलआईयू इंस्पेक्टर श्रीश शर्मा के अलावा पुलिस जवानों के साथ हर तरफ का हाल लिया और पब्लिक से कहा कि इसके लिए ज़रूरी है कि वे पुलिस के साथ बेहतर तालमेल बनाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.