महाशिवरात्रि व होली त्योहार को लेकर हुई पीस कमेटी की बैठक हुई सम्पन्न

महाशिवरात्रि व होली पर्व पर शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील किए

0 96

मीरजापुर। महाशिवरात्रि व होली पर्व को लेकर ग्राम प्रधान व नगर पालिका सभासद और क्षेत्र के स्थानीय लोगों के साथ बैठक हुई। महाशिवरात्रि व होली त्योहार के मद्देनजर दिन मंगलवार को पीस कमेटी की बैठक चुनार एसडीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

 

बैठक में त्योहार को देखते हुए शांति व्यवस्था बनी रहे। इसके लिए नगर पालिका सभासद व ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, स्थानीय व्यक्तियों की बीच चुनार एसडीएम नीरज प्रसाद पटेल ने कहा कि सर्वप्रथम होलिका दहन के बारे में कहा कि घाटमपुर पेट्रोल पंप के पास 100 मीटर की दूरी पर होलिका दहन जलता है, नगर कस्बा में पोखरा सहूवाइन में पिछले साल विवाद के कारण, नगर के कुछ लोग और थाना प्रभारी ने बीच सड़क पर ही होलिका दहन जला दिया गया था जिसको लेकर यातायात प्रभावी होता है, और मल्लाहि टोला में जहां होलिका दहन जलता है वही ट्रांसफर को घेरवाने के लिए बात किया।

 

और कहा कि त्यौहार में किसी प्रकार का कोई खलल नहीं होना चाहिए। कहीं भी किसी प्रकार के अराजक तत्व कोई गड़बड़ी करने का प्रयास करें। उसे तत्काल सूचना डायल 112 या थाने पर मुहैया कराएं। जो भी व्यक्ति त्यौहार में खलल डालने का प्रयास करेगा उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। पहले ही ऐसे लोगों को चिन्हित कर लिया जाए। जो गड़बड़ी करने का प्रयास करते हैं या करते रहे हैं और उनके ऊपर दंडात्मक कार्रवाई किया जाए। पीस कमेटी की बैठक में घाटमपुर, बेलखरा, मीरापुर, नगर कस्बा पोखरा सहूवाईन, मल्लाहि टोला, कटरा आदि गांव व नगर कस्बा से लोग उपस्थित रहे। सभी लोगों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से भी अवगत कराया।

 

वहीं थाना प्रभारी निरीक्षक अहरौरा कुमुद शेखर सिंह ने शिव मंदिरों की साफ-सफाई और व्यवस्था पर भी चर्चा किया। पीस कमेटी की बैठक में सभी स्थलों का निगरानी करने के लिए बीट के सिपाही वह संबंधित एसआई को लगा दिया गया है कि कहीं भी किसी प्रकार की कोई सूचना हो तो तत्काल उसका निराकरण कराया जा सके। और एसीपी टोलवेज के मैनेजर अम्बरीश सिंह ने बताया की एम्बुलेंस के लिए टोलफ्री नम्बर- फ़त्तेपुर टोल पर खड़ी रहती है जिसका नम्बर 7318009321, 24 घंटे सेवा उपलब्ध है और हाइवे पेट्रोल पर, 9519213301 नंबर है इस नंबर पर सिर्फ एम्बुलेंस के लिए ही संपर्क करे।

 

इस अवसर पर चुनार नायाब तहसीलदार अरुण कुमार यादव, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहरौरा चिकित्सा प्रभारी डॉ. अवधेश कुमार सिंह, विद्युत जेई राकेश सिंह, एसीपी टोलवेज मैनेजर अम्बरीश सिंह, भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह के साथ एसआई और चुनार के कानूनगो, लेखपाल, ग्राम प्रधान, सभासद के साथ सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.