वक्फ सम्पत्ति पर किसी भी प्रकार का कोई अवैध कब्जा न हो। अल्पसंख्यक कल्याण के साथ  प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम बोले : हैदर अब्बास

0 196

जौनपुर उत्तर प्रदेश सरकार में  अल्पसंख्यक आयोग सदस्य और अल्पसंखयक  प्रकोष्ठ भारतीय जनता पार्टी  के पुर्व प्रदेश अध्यक्ष  हैदर अब्बास चाँद की अध्यक्षता में शनिवार को सायं 4 बजे सर्किट हाउस में जनपद जौनपुर के कई विभागाध्यक्षों के साथ केन्द्र/राज्य सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई।

 

इस मौके पर सदस्य उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग द्वारा सबसे पहले अल्पसंख्यक विभाग द्वारा संचालित समस्त  योजनाओं जैसे  छात्रवृत्ति, शादी अनुदान, मदरसा आधुनिकीकरण, आईडीएमआई, स्कीमी की जानकारी ली गयी तथा साथ ही साथ यह भी  निर्देशित किया गया कि वक्फ सम्पत्ति पर किसी भी प्रकार का कोई अवैध कब्जा न हो। अल्पसंख्यक कल्याण के साथ  प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम तथा वक्फ से सम्बन्धित समीक्षा लिए संचालित योजनाओं की हुई समीक्षा की गई और कहा गया की वक्फ सम्पत्ति पर अवैध कब्जे की शिकायत आने पर तत्काल उस पर कार्रवाई की जाएं और अतिक्रमण अमुक्त कराया जाये।

 

 

बैठक में उपस्थित क्षेत्राधिकारी नगर को निर्देशित किया गया है कि तीन तलाक से सम्बन्धित लम्बित प्रकरणों पर निस्तारण नियमानुसार जल्द से जल्द किया जाये। जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि विभाग में अल्पसंख्यक लाभार्थियों की प्रगति रिर्पोट अलग से प्रस्तुत किये जाये ।

 

 

परियोजना निदेशक डीआरडीए, डूडा विभाग को आवास के सम्बन्ध में शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करने का निर्देश दिया गया है। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट, क्षेत्राधिकारी नगर, पीडी डीआरडीए, उपायुक्त स्वतः रोजगार, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.