जौनपुर नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद हेतु निकाय चुनाव में जाने किसके बीच है कांटे की टक्कर

0 45

जनपद मुख्यालय के नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव की बात करे तो यहां पर मतदाता सभी प्रत्याशी को अश्वासन की घुट्टी भले पिला रहा है लेकिन वह भी समय देखकर अपने मत की कीमत वसूलने को तैयार बैठा है नगर पालिका परिषद जौनपुर के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की जंग में निवर्तमान अध्यक्ष माया टंडन पत्नी दिनेश टंडन पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका जौनपुर बसपा के बैनर तले जोर आजमाइश कर रही है तो उनके सामने मनोरमा मौर्या पत्नी डाॅ राम सूरत मौर्य भाजपा के टिकट पर चुनावी जंग में डटी है। सपा से देखा जाए तो आंख मिचौली के खेल के बाद उषा जायसवाल पत्नी श्रवण जयसवाल को मैदान में उतारा गया है तो आम आदमी पार्टी से विगत वही अचानक आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेने के बाद चुनाव मैदान में मजबूत दावेदारी के साथ जंग लड़ाने डाॅ चित्रलेखा सिंह पत्नी निखिलेश सिंहअध्यक्ष बिजली विभाग कर्मचारी संघ तथा कांग्रेस पार्टी ने तुरुक का इक्का फेका मुस्लिम वोट बैंक को देखते हुए दरख्शा खातून पत्नी इश्त्याक अहमद अपनी किस्मत आजमा रही है।

 

इन प्रत्याशियों के अलावा कागज के पन्ने पर चार प्रत्याशी और है जिनका नाम आशा सिंह भाकपा माले से, सुभासपा से मंजू देवी और निर्दल प्रत्याशी के रूप में सीमा सिंह चौहान और जान्हवी चौहान का नाम है। इन चारो का नाम बैलेट पेपर पर जरूर होगा लेकिन इनकी कोई लड़ाई आम मतदाताओ तक नहीं पहुंच रही है इस लिए यह पहले से ही खामोश हो गए है कोई चहल पहल नहीं नजर आ रही है।

 

पूरे जनपद की नजर नगर पालिका परिषद जौनपुर के अध्यक्ष के चुनाव पर टिकी है क्यू की लोग बदलाव चाहते है किस।तरह से बदलाव सम्भव हो इस पर यकीन नहीं कर पा रहे है।

 

नगर पालिका परिषद जौनपुर के अध्यक्ष की कुर्सी पर विगत 22 वर्षो से टंडन परिवार का कब्जा चला आ रहा है कभी पति तो कभी पत्नी अध्यक्ष पद पर रहते हुए नगर की जनता की सेवा करते रहे है। इस बार बड़ी मजबूती के साथ मौन तरह से चुनाव मैदान में है और स्थिति यह है कि जो भी प्रत्याशी लड़ाई में मुकाबले की बात करता है तो उसकी जुबान पर बसपा प्रत्याशी का नाम खुद ब खुद आ जाता है क्यू की टंडन परिवार को ही वह
अपना प्रति द्वन्दी मान रहा है।

 

इस बार टंडन परिवार को नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद से हटाने के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत लगा दिया है फिर भी संतुष्ट नजर नहीं आ रहे है इसी वजह से इस बार के चुनाव में उन्होंने मौर्य समाज पर अपना दांव लगाया और मनोरमा मौर्या पत्नी राम सूरत मौर्य को चुनाव मैदान उतार दिया इसके साथ साथ आरएसएस और भाजपा पदाधिकारी अपनी अपनी ताकत लगा रहे है। हाल यह है की प्रदेश सरकार के मंत्री दिन रात जनपद मुख्यालय पर डेरा डाले हुए और स्वय चुनाव कैम्पेनिंग की कमान संभाले हुए है जो पहली बार देखने को मिल रहा है इन सब के बावजूद राह आसान नज़र नही आ रही है

 

तो प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भी 01 मई को जौनपुर मुख्यालय पर वोट मांगने आ रहे है। तमाम जोर आजमाईस हो रही है इसके बाद भी निवर्तमान अध्यक्ष नगर पालिका परिषद खम्भे की तरह मजबूत बतायी जा रही है। मतदाता भी अपने आप में मानने लगा है कि लड़ाई त्रिकोणी है सभी पर टंडन भारी है टंडन बनाम भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच हो रही है शेष सभी प्रत्याशी आपस में लड़ते नजर आ रहे है। जो भी हो अब देखना है कि इस बार किसके भाग्य में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष की कुर्सी जाती है जनता बदलाव में कामयाब होती है यह फिर भाजपा अपने मकसद में यह आम आदमी पार्टी जनहित में कुर्सी पर बैठती है ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.