भोले भाले ग्राहकों के साथ बैंक कर्मी और बीमा एजेंट की मिली भगत से किया जा रहा फ्रॉड ,

बैंक की सत्यनिष्ठा पर उठ रहा है सवालिया निशान

0 125

पत्रकार इशरत हुसैन

जौनपुर  भोले भाले ग्राहकों के साथ बैंक कर्मी और बीमा एजेंट की मिली भगत से हो रहा है  उक्त बातें हिंदुस्तान मानवाधिकार के उत्तर प्रदेश महासचिव वकार हुसैन ने अपने शिकायती पत्र में कही है।

आरबीआई,इंश्योरेंस डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया,और पीएनबी प्रधान कार्यालय को लिखे पत्र में उन्हों ने कहा, बैंक ग्राहकों के साथ धोखा धडी की घटनाएं आम होती जा रही हैं,जब कि एक अमानत दार संस्था के तौर पर लोग अपनी गाढ़ी कमाई का पैसा बैंकों में ज्यादा सुरक्षित समझते थे, परन्तु आज ऐसा नहीं है। कारण केवल साइबर अपराध,डिजिटल क्राइम,या हैकरों द्वारा जाल साजी ही नही,बल्कि कुछ अप्रिय घटनाओं के चलते बैंक कर्मियों के प्रति ग्राहकों में अविश्वास ।

 

हुसैन ने जौनपुर के मोहल्ला पुरानी बाजार निवासी सरदार हुसैन का हवाला भी दिया ,जिस के खाते से बैंक प्रबंधक और पीएनबी मेटलाइफ एजेंट की मिली भगत से यह कह धनराशि काट दिया गया कि इसे दो वर्ष की एफडी में  किया जा रहा है,मगर अब उसे पता चला है कि उसके साथ फ्रॉड किया गया है।

 

श्री वकार ने उक्त अधिकारियों को लिखा कि यदि घटना को गंभीरता से नहीं लिया गया तो बैंक की प्रतिष्ठा और लोगों का विश्वास समाप्त हो जायेगा। उन्होंने ने कहा कि यदि पीड़ित का पैसा वापस न मिला तो संबंधित बैंक कर्मी और तत्कालीन pnb MetLife agent के खिलाफ प्रथिमिकी भी लिखाई जाएगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.