शादी का झांसा दे कर विधवा का करता रहा शारीरिक शोषण

बच्चों की परवरिश के लिए हरियाणा में करती थी मज़दूरी शारीरिक शोषण के अलावा दो लाख रुपये भी हड़प लिए

0 64

अमन की शान
हरदोई। पति की मौत के बाद अपने बच्चों की परवरिश के लिए हरियाणा में रह कर वहां मज़दूरी कर रही विधवा को उसके पड़ोसी ने शादी का झांसा दे कर उसका शारीरिक शोषण किया और दो लाख रुपये भी हड़प लिए और फिर शादी से इंकार कर दिया। इस तरह ठगी गई विधवा ने इधर-उधर चक्कर लगाए, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी।उसके बाद उसने सीजेएम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल की,जिस पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

 

बताया गया है कि टड़ियावां थाने के एक गांव की 50 वर्षीय विधवा ने सीजेएम कोर्ट (प्रथम) में दाखिल की अर्ज़ी में कहा है कि उसके पति की 11 साल पहले मौत हो गई थी। उसके बाद बच्चों की परवरिश का सवाल खड़ा हो गया। इसी वजह से वह अपने बच्चों के साथ हरियाणा चली गई और वहां किराए के मकान में रह कर मज़दूरी करने लगी। पड़ोस के मकान रह रहे फतेहपुर ज़िले के गीथा थरिगांव के राहुल कुमार की उससे नजदीकियां बढ़ गई,तो राहुल ने उससे शादी करने की बात कही, आरोप है कि राहुल कुमार ने शादी का झांसा दे कर उसका शारीरिक शोषण करने लगा। शादी की बात करने पर आरोपी टाल-मटोल करने लगा। इतना ही नहीं आरोपी ने विधवा से दो लाख रुपये भी हड़प लिए और शादी की बात से राहुल मुकर गया। राहुल पर आरोप है कि उसके साथ आए दिन मारपीट करने लगा।

 

आरोपी की इस हरकत को लेकर विधवा ने पुलिस के आला अफसरों से कार्रवाही की मांग करते हुए शिकायत की। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने सीजेएम कोर्ट (प्रथम) का दरवाज़ा खटखटाते हुए आरोपी राहुल कुमार और उसके मददगार श्यामबाबू, गुड़िया व बन्नों पर कार्रवाही की गुज़ारिश की थी। कोर्ट ने उसकी अर्ज़ी पर पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दे दिए। पुुुलिस ने कोर्ट के आदेश पर राहुल कुमार समेत चार के खिलाफ धारा 493/406/323 में रिपोर्ट दर्ज कर दी है। इस बारे में एसएचओ टड़ियावां गंगेश शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच एसआई संतोष कुमार को सौंपी गई है।

 

बैंक के कर्ज़दार अधेड़ ने फांसी लगा कर की आत्महत्या
अपने खेत में खड़े यूकेलिप्टस के पेड़ में लटक रहा था शव

 

शव को कब्ज़े में लेते हुए पुलिस ने शुरू की जांच-पड़ताल

अमन की शान
हरदोई। बैंक के कर्ज़ के नीचे दबे अधेड़ ने गमछे से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।मामला बघौली थाने के मरेउरा गांव का बताया गया है। पुलिस ने शव को अपने कब्ज़े में लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।
बताया गया है कि मरेउरा 58 वर्षीय शिव बक्श सिंह पुत्र गुरबक्श सिंह शुक्रवार की सुबह लगभग 7 बजे शौच के लिए घर से निकला। उसके काफी देर तक जब वापस नहीं लौटा तो घर वाले तलाशने लगे। इसी दौरान गांव के पूरब उसी के खेत में खड़े यूकेलिप्टस में गमछे से लटकता हुआ उसका शव देखा गया।इसका पता होते ही वहां कोहराम मच गया।सी लगाकर आत्महत्या कर ली सुबह जब ग्रामीणों ने देखा तो परिजनों को सूचना दी सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

 

शिव बक्श सिंह के 4 बेटे विक्रम सिंह,संजय सिंह,नारायण सिंह और दीपक सिंह है।पिता की मौत से पूरा परिवार गमगीन है। परिवार वालों के मुताबिक शिव बक्श सिंह के ऊपर बैंक अॉफ इंडिया की शाखा कछौना का कर्ज़ था। जिसकी वजह से वह परेशान घूमा करता था।

 

 

कहा जा रहा है कि उसी के चलते उसने आत्महत्या कर ली। इसका पता होते ही बघौली चौकी प्रभारी मार्कंडेय सिंह अपनी टीम के साथ मरेउरा पहुंचें और शव को कब्ज़े में लेकर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.