चौकी प्रभारी व सिपाहियों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

जिले की सीमा पर स्थित प्रयागराज की जंघई पुलिस चौकी का मामला पुलिस प्रशासन में खलबली, सीओ ने कहा जांच कराकर होगी कार्रवाई

0 82

पत्रकार इशरत हुसैन
मीरगंज (जौनपुर): सीमावर्ती प्रयागराज जिले के सराय ममरेज थाना के जंघई बाजार पुलिस चौकी प्रभारी सुधीर पांडेय और तीन सिपाहियों पर महिला ने नशे की हालत में सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। वर्दी को शर्मसार करने वाली इस घटना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है।

 

सराय ममरेज क्षेत्र के ही एक गांव की अनुसूचित जाति की महिला ने थाने में सोमवार को तहरीर दी। उसका आरोप है कि कई दिनों से कोई उसके मोबाइल पर काल कर अश्लील बातें करता था। उसके विरोध पर जान से मारने की धमकी देता था। उसने जंघई पुलिस चौकी पर जाकर प्रभारी सुधीर पांडेय को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की। चौकी प्रभारी ने छानबीन कर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देकर वापस घर भेज दिया। 21 सितंबर की शाम छह बजे चौकी प्रभारी ने उसे फोन कर कहा कि जो तुम्हें फोन पर तंग करता है, उसे पकड़ने चलना है, अभी आ जाओ।

 

आरोप है कि वह चौकी पर पहुंची तो प्रभारी व तीन सिपाही उसे निजी कार में बैठाकर भदोही की ओर लेकर चले। रास्ते में दुर्गागंज बाजार में उसे कोल्डड्रिंक में शराब मिलाकर पिला दिया। नशे की हालत में होने पर दारोगा व सिपाहियों ने उसके साथ घंटों सामूहिक दुष्कर्म किया। लौटते समय नशे की हालत में चौकी प्रभारी के नियंत्रण खो देने के कारण कार दुर्गागंज के गौरा गांव के पास पेड़ से टकराकर खराब हो गई।

 

पीड़िता के अनुसार दुर्गागंज थाने के दारोगा दिनेश सिंह व सिपाही उसे दूसरे सरकारी वाहन से जंघई पुलिस चौकी लाए। वहां पुलिस कर्मियों ने उसकी पिटाई की और घटना की किसी से चर्चा न करने की धमकी देते हुए भोर में गांव के बाहर छोड़कर चले गए।

 

इस बारे में जानकारी के लिए सराय ममरेज थानाध्यक्ष योगेश सिंह के सीयूजी नंबर पर कई बार काल की गई, किंतु स्विच आफ मिला।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.